विधायक जैन मुख्यमंत्री से बोले- जहां की सडक़ें चौड़ी हो रहीं, उनके रहवासियों को सरकार दे मुआवजा

उज्जैन। उत्तर विधायक पारस जैन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। उन्होंने स्मार्ट सिटी योजनांतर्गत प्रस्तावित चौड़ीकरण मार्गों के रहवासियों को मुआवजे की राशि सरकार से देने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही विधायक जैन ने मुख्यमंत्री को स्मार्ट सिटी योजनांतर्गत महाकालेश्वर मंदिर के क्षेत्र के विकास अंतर्गत आने वाली दुकानों को जगह उपलब्ध कराने विषयक भी ज्ञापन सौंपा।

जैन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने सीएम को बताया कि उक्त तीनों मार्गों के रहवासी वर्षों से इस क्षेत्र में निवासरत है।
मार्ग के चौडीकरण अंतर्गत प्रभावित होने वाले क्षेत्र के रहवासियों को मुआवजा राशि न मिलने से दूसरे स्थान पर , जगह पर स्थानांतरित होने में कठिनाई हो रही है।

अधिकतर रहवासी चौड़ीकरण के पक्ष में है किंतु मुआवजा राशि की व्यवस्था न होने से आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न हो रही है। इस संबंध में उपरोक्त मार्गों विशेषकर कमरी मार्ग से अंकपात मार्ग के रहवासियों को क्षेत्र के मान से मुआवजे की राशि की व्यवस्था शासन द्वारा की जाती है तो उक्त क्षेत्र के चौडीकरण का कार्य शीघ्रता से संपादित होगा।

साथ ही क्षेत्र में विकास कार्य भी पूर्ण होकर आवागमन हेतु सुलभ होगा। पूर्व में भी उज्जैन में मालीपुरा एवं अन्य मार्गों के चौड़ीकरण कार्यो में क्षेत्र के रहवासियों को मुआवजे की राशि शासन द्वारा दी गई थी।

साथ ही जैसे बेगमबाग के अवैध 250 मकान मालिकों का कब्जा लेने पर प्रत्येक को 3 लाख की राशि शासन द्वारा दी गई ऐसी ही मुआवजे की राशि दुकान मालिकों को भी उपलब्ध की जाए।

चूंकि उज्जैन एक छोटा शहर होकर महानगरों की श्रेणी मे नहीं आता तद्नुसार दुकानदारों को उक्त दुकानों के हटाये जाने पर मुआवजा राशि दी जाए। इस दौरान आपके साथ वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश चित्तोड़ा, रमेश शर्मा भी उपस्थित थे।

Next Post

इलेक्ट्रानिक सामान का बड़ा व्यापारी बताकर ठग लिये 15 लाख

Tue Jun 29 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। गुजरात के तीन लोगों ने कपड़ा व्यापारी से पहचान कर खुद को इलेक्ट्रानिक सामान का बड़ा व्यापारी होना बताया और ऑनलाइन 15 लाख खाते में जमा कराकर ठगी कर ली। कपड़ा व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है। खाराकुआं थाना पुलिस ने […]