हासामपुरा जैन मंदिर में चोरी: बदमाशों की तलाश में 2 किलो मीटर तक पहुंचा खोजी श्वान

खेत में मिली दानपेटी, 6 माह से बंद है तीर्थ स्थल के कैमरे

उज्जैन, अग्निपथ। मकान-दुकानों को निशाना बनाने वाले बदमाश अब धार्मिक स्थलों में वारदात को अंजाम देने लगे हैं। गुरुवार-शुक्रवार रात बदमाशों ने जैन तीर्थ स्थल (मंदिर) पर धावा बोला और दानपेटी ही उठाकर ले गये हैं।

चिंतामण थाना क्षेत्र के हासामपुरा में राजेंद्र सूरि दादावाड़ी तीर्थ स्थल (जैन मंदिर) बना हुआ है। जहां रात में बदमाशों ने दरवाजे को धक्का देने के बाद नकूचा तोड़ अंदर प्रवेश किया और प्रतिमा पर लगा आर्टिफिशल मुकुट आभूषणों का समझ कर चोरी कर लिया। बदमाशों ने भगवान को हवा करने का पंखा जिसका हेंडल चांदी से बना हुआ और पूजा की थाली चोरी कर ली। फरार होने से पहले बदमाश वहां लगी दानपेटी भी उठाकर ले गये।

सुबह पुजारी पवन चौहान के जागने पर उसने दरवाजा खुला और सामान बिखरा हुआ देखा तो चोरी की सूचना पुलिस को दी। मंदिर में हुई चोरी की जांच के लिये पुलिस के साथ फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम के साथ खोजी श्वान पहुंचा। मंदिर में कुछ देर घूमने के बाद श्वान ने एक खेत की ओर दौडऩा शुरू कर दिया। करीब 2 किलोमीटर दौडऩे के बाद वह रुक गया।

इस बीच खेत में पड़ी दानपेटी मिली। जिसका ताला तोडक़र बदमाश उसमें रखी राशि चुराकर ले गये थे। टीआई प्रवीण पाठक के अनुसार पुजारी ने बताया कि दानपेटी साल में एक बार खोली जाती है। जो अब तक नहीं खोली गई थी। उसमें रखी दानराशि का अंदेशा लगाना मुश्किल है। जांच के बाद मामले में चोरी का प्रकरण दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू की गई है।

कैमरे बंद, चार बदमाशों की आशंका

एसआई नरेन्द्र कनेश ने बताया कि जांच के दौरान मंदिर में लगे कैमरों से फुटेज देखने का प्रयास किया गया। लेकिन कैमरे 6 माह से बंद होना सामने आये हैं। जिस तरह से चोरी की वारदात हुई है, उससे लगा रहा है कि बदमाशों की संख्या चार हो सकती है। जो लकड़ी से बनी दानपेटी डेढ़ से दो किलोमीटर दूर तक लेकर पहुंचे हैं।

Next Post

3 वर्ष के बाद ...एक बार फिऱ मुनि प्रज्ञा सागर एवं आचार्य पुष्पदंत सागर का गुरु-शिष्य महामिलन

Fri Jul 2 , 2021
उज्जैन। तपोभूमि प्रणेता मुनि प्रज्ञा सागर महाराज श्री महावीर तपोभूमि उज्जैन से विहार करते हुए पुष्पगिरी तीर्थ की मनोरम धरा पर वर्षो बाद गणाधिपति गणाचार्य पुष्पदंत सागर जी मुनिराज के पावन चरणों में अपने श्रद्धा सुमन समर्पित करने के लिए गुरु चरणों में पहुंचे। तपोभूमि प्रणेता प्रज्ञासागर मुनिराज संसघ पुष्पगिरी […]