CM इंदौर पहुंचे: तीसरी लहर के पहले इंदौर की तैयारियों के हर पहलू को बारीकी से समझा

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर करीब 2:45 बजे इंदौर एयरपोर्ट पर उतरे। यहां से वे सबसे पहले एआईसीटीएसएल दफ्तर में कोविड की समीक्षा करने पहुंचे। यहां निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने उनसे साथ चलते हुए स्मार्ट सिटी को लेकर बात की। इसके बाद समीक्षा बैठक में सीएम ने संभावित तीसरी लहर की तैयारियों का जायजा लिया और एक-एक पहलू को बारीकी से जाना। यहां से सीएम पीसी सेठी अस्पताल नहीं जाते हुए सीधे अभय प्रशाल के लिए रवाना हो गए।

सीएम अभय प्रशाल में हो रहे ‘धन्यवाद इंदौर’ कार्यक्रम में शामिल हुए। इंंदौर के वैक्सीनेशन और स्मार्ट सिटी में नंबर वन आने और कोविड की दूसरी लहर से उबरने मे मिले सभी आमजन के सहयोग को लेकर सांसद शंकर लालवानी द्वारा हो रहे कार्यक्रम में सीएम मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए हैं। सीएम इस दौरान सवा 11 करोड़ रुपए से अधिक लागत से 11 अस्पतालों में बने ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे। इन प्लांट्स की क्षमता 23.34 टन है। साथ ही, वे 25 और अस्पतालों में बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट का भूमिपूजन भी करेंगे।

सीएम के प्रोटोकाॅल में विशेष निर्देश भी जुड़े- फूलमाला, पगड़ी प्रतिबंधित
उधर, सीएम के प्रोटोकाॅल में कोविड को लेकर भी 19 बिंदुओं के विशेष निर्देश जोड़े गए हैं। वाहन चालक का कोविड टेस्ट होगा। सभी जगह सैनिटाइजेशन किया जाएगा। जिस वाहन में बैठेंगे वहां प्लास्टिक शीट भी लगेगी, जो भी पत्र, कागज वह लेंगे, उन्हें सैनेटाइज किया जाएगा। फूलमाला, पगड़ी आदि प्रतिबंधित रहेंगे। हेलिकाॅप्टर, प्लेन से लेकर सीएम का कारकेड में शामिल सभी वाहन सैनेटाइज होंगे। जो भी सुरक्षा दल रहेगा, उनके पास ग्लब्स, सैनेटाइज जरूरी होगा।

Next Post

परम्पराओं का भी ट्रेंड बदल रहा कोरोना:उज्जैन के एक परिवार ने बेटी की शादी में दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए; 8वां वचन लिया- जरूरतमंद को मशीन देकर समाजसेवा करेंगे

Sat Jul 3 , 2021
उज्जैन। कोरोना ने दूसरी लहर में बता दिया कि ऑक्सीजन कितनी जरूरी है। इसकी एक झलक उज्जैन की एक शादी में दिखी। यहां एक परिवार ने अपनी बेटी को दहेज में ऑक्सीजन के दो कंसंट्रेटर दिए। इनकी कीमत 1 लाख 40 हजार कीमत के दो कंसंट्रेटर। यही नहीं दूल्हे से […]