अब बैंक प्रबंधक के मकान में चोरी

chori bag

उज्जैन, अग्निपथ। अनलॉक में अपराध-वारदात बढऩे की जो आशंका जताई गई थी, अब वह सही साबित होती नजर आ रही है। प्रतिदिन सुबह होते ही चोरी के मामले सामने आ रहे है। शनिवार सुबह बैंक प्रबंधक के मकान में बड़ी चोरी होना सामने आया है।

नानाखेड़ा तारा मंडल के पास महानंदानगर सी सेक्टर में रहने वाले एचडीएफसी बैंक के शाखा प्रबंधक रवि पिता द्वारका प्रसाद मालवीय के मकान में शुक्रवार-शनिवार देर रात उस वक्त चोरी होना सामने आया, जब वह परिवार के साथ भोपाल से लौटकर आये थे। देर रात चोरी की सूचना पुलिस को दी गई।

शनिवार सुबह पुलिस जांच के लिये मौके पर पहुंची। इस दौरान सामने आया कि चोरों ने 3 तोला वजनी सोने के कंगन, आधा तोला की 2 अंगूठी, कान की बाली, 6 जोड़ चांदी की पायल, 8 जोड़ी बिछिया, 49 इंच का एलइडी टीवी, चांदी की गणेश-लक्ष्मी प्रतिमा, एक मोबाइल और 9 हजार रुपये नगद चोरी किये हैं।

चोरों ने उनके मकान के दरवाजे का ताला काट दिया था। लेकिन इंटर लॉक लगा होने से वह अंदर नहीं घुस पाये। उन्होंने वेंटिलेशन को भी तोड़ा। उसके बाद गलियारे में लगे दरवाजे का नकूचा दिवार में छेद कर खोलने के बाद वारदात की है।

नानाखेड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर बताया कि बैंक मैनेजर 30 जून को अपनी मौसी का निधन होने परिवार के साथ भोपाल गये थे। इस दौरान चोरों ने उनके घर में वारदात को अंजाम दिया है। बैंक प्रबंधक के पिता विकास प्राधिकरण से सेवानिवृत्त अधिकारी है। चोरों का सुराग तलाशने के लिये क्षेत्र में लगे कैमरे देखे जा रहे है।

प्रोजेक्ट टीवी और फ्रिकेंसी मॉडल चोरी

चोरी ने नीलगंगा थाना क्षेत्र की लवकुश कालोनी में बनी विज्ञान शोध संस्थान में भी वारदात को अंजाम देते हुए पिछे के रास्ते से दूसरी मंजिल पर प्रवेश किया और कांच का दरवाजा तोडऩे के बाद वहां लगा 51 इंच का प्रोजेक्ट टीवी, इम्युनिटी बढ़ाने के लिये बनाया गया फ्रिकेंसी (मॉडल कॉपर का) और अन्य सामान चोरी कर लिया।

संस्थान में चौकीदार शिवनारायण आगे गेट पर था। जिसने अंदर से आ रही आवाज सुनी तो दूसरी मंजिल पर पहुंचा। बदमाश कूद कर भाग निकले। जिनकी संख्या 3 से 4 थी। संस्था के सचिव संजय अग्रवाल ने मामले की शिकायत थाने पहुंचकर दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन में वहां लगे कैमरे की वायरिंग खराब होने जाने से बंद पड़े हैं।

Next Post

खबरों के उस पार: लगी कैसे, इसकी जांच भी जरूरी..!

Sat Jul 3 , 2021
सरकारी जमीन पर कोई प्रतिष्ठान स्थापित होना मामूली बात नहीं है। जिम्मेदारों की शह के बिना यह कदम कोई नहीं उठा सकता है। हम बात कर रहे हैं फाजलपुरा कलाली की जो इन दिनों सेंटपाल स्कूल रोड पर सरकारी जमीन के उस हिस्से पर संचालित की जा रही है, जहां […]