बोहरा समाज :  95 प्रतिशत वैक्सीनेशन

वैश्विक महामारी ने मानव सभ्यता को दिया है बदलाव का मौका

उज्जैन। शहर के बोहरा समाज के लोगों ने अब मोर्निंग वॉक, योग और व्यायाम करना शुरू कर दिया है। समाज के खुज़ेमा चांदा भाई वाला ने बताया कि इस वैश्विक संकट को समझते हुए दाऊदी बोहरा समाज ने भी मिसाल पेश की है।

शहर में बोहरा समाज के करीब 12 हजार लोग रहते हैं। 18 साल से ऊपर वाले महिला एवं पुरुष ने 95 प्रतिशत वैकेसीन लगा ली है। सैयदना अलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ;त उ श ने रमजान के दिनों में मुहिम चलाकर वैक्सीन लगाने के आदेश दिए थे। नजमी चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में कमरी मार्ग स्थित तैयबी स्कूल में समाज के 18 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों के लिए टीकाकरण हेतु कुछ दिनों के लिए शिविर आयोजित किया गया और लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। सभी प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को जागरूक करके वैक्सीन लगवाई जा रही है। दुकान में आने वाले प्रत्येक ग्राहक को वैक्सीन लगाने की समझाइश दी जा रही है। यह बोहरा समाज की समाजहित में एक पहल है।

Next Post

दाढ़ी में एक नहीं, कई तिनके...राफेल की जांच से जोश में आई कांग्रेस ने पीएम मोदी को ऐसे घेरा

Sun Jul 4 , 2021
नई दिल्ली। फ्रांस में जब से राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार की जांच होने की बात सामने आई है, तब से ही भारत का सियासी पारा चढ़ गया है। राफेल डील की जांच को लेकर फ्रांस सरकार की ओर से जज की नियुक्ति के बाद कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर […]
RAFEL SINGLE