जिस कलाली को हटाना है वहां हुआ नल कनेक्शन का गड्ढा

पीएचई अमले को खबर लगी तो काम रोका, चेतावनी दी

उज्जैन, अग्निपथ। सेंटपॉल स्कूल रोड पर खुली देशी शराब की दुकान(कलाली) का स्थानीय रहवासी विरोध कर रहे है, विधायक पारस जैन खुले रूप से कलाली के खिलाफ मैदान में आ चुके है। कलेक्टर आशीषसिंह कलाली को हटाने के लिए आदेश दे चुके है लेकिन इस पूरी कवायद पर जमींन किराए पर देने वाला परिवार और शराब ठेकेदार दोनों हावी है।

अवैध निर्माण होने के बावजूद मंगलवार को यहां अवैध तरीके से ही नल कनेक्शन लेने का भी प्रयास किया गया। पीएचई के अधिकारियों को जैसे ही इसकी जानकारी लगी, तत्काल मौके पर उपयंत्री को भेजकर काम रूकवा दिया गया।

जिस जमींन पर फाजलपुरा कलाली का संचालन हो रहा है, वह राजस्व रिकार्ड में सिंहस्थ भूमि के रूप में दर्ज है। खुद राजस्व विभाग भी सिंहस्थ भूमि के रूप में दर्ज जमींनों पर ढाबों व अन्य व्यवसायिक गतिविधियों पर रोक लगाकर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करता रहा है। कलाली के मामले में उलटा हुआ। यहां दो कमरे भी बने, टीन शेड भी लगा, लोहे का गेट भी लग गया और मंगलवार को तो बकायदा नल कनेक्शन लेने के लिए गड्ढा तक खुद गया।

स्थानीय रहवासियों ने पीएचई के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। असिस्टेंट इंजीनियर राजीव शुक्ला ने तत्काल ही मौके पर उपयंत्री राकेश नरवरिया को भेजा। नरवरिया ने नल कनेक्शन का काम रूकवा दिया। मौके पर मौजूद जमींन स्वामी ने बताया कि उन्होंने पीएचई कार्यालय में लीगल तरीके से कनेक्शन लेने के लिए आवेदन दिया था। आवेदन पर कोई सुनवाई नहीं हुई इसलिए निजी लोगों को बुलाकर नल कनेक्शन करवा रहे थे। काम रूकवाने के साथ ही जमींन मालिक को चेतावनी दी गई कि यदि आगे अवैध नल कनेक्शन लेने का प्रयास किया तो एफआईआर दर्ज करवा देंगे।

इनका कहना

लाइन तक खुदाई का काम पहुंचने से पहले ही काम रूकवा दिया गया था। आगे यदि अवैध कनेक्शन लेने का प्रयास किया गया तो एफआईआर दर्ज करवा देंगे।
– राजीव शुक्ला, एई पीएचई

Next Post

उज्जैन मंडी में किसानों की उपज बड़े तौल कांटे से तौलने का फैसला

Tue Jul 6 , 2021
मंडी की उप समिति के निर्णय पर बोले सचिव -जल्द अमल में लाएंगे व्यापारी एसोसिएशन सहमत पर पूछा, मिलवाट को कैसे रोकेंगे बताएं उज्जैन। कृषि उपज मंडी समिति में प्रदेश सरकार का फैसला सात माह बाद अमल में लाया जाएगा। सात माह पहले सरकार ने प्रदेश की सभी मंडियों में […]