उज्जैन अनाज तिलहन संघ की कार्यकारिणी भंग, अगस्त में चुनाव

26 को सामान्य सभा की बैठक होगी, चुनाव अधिकारी होगा नियुक्त

उज्जैन। अनाज तिलहन संघ की कार्यकारिणी भंग कर दी गई है। इसके साथ ही नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। अगस्त में चुनाव होंगे। 23 सदस्यीय कार्यकारिणी में से दो सदस्यों की मौत हो चुकी है।

उज्जैन अनाज तिलहन संघ के अध्यक्ष मुकेश हरभजनका ने बताया कि संगठन की बैठक में मौजूदा कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है। चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। 26 जुलाई को सामान्य सभा की बैठक बुलाई गई है। इसमें अध्यक्ष और सचिव, कोषाध्यक्ष लेखा-जोखा पेश करेंगे। 23 सदस्यी कार्यकारिणी में 21 सदस्यों का चुनाव डायरेक्टरों ने किया था, जो सदस्यों का मनोनयन किया गया था।

27 जुलाई तक जो सदस्य अपना बकाया चुकाकर नो ड्यूज ले लेंगे, वे ही नए चुनाव में भाग ले सकेंगे। चुनाव कराने के लिए जल्द ही चुनाव अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी। पिछली बार भी अगस्त में चुनाव हुए थे, इस बार भी अगस्त में ही चुनाव होंगे। बैठक में राजेंद्र राठौर, हजारीलाल मालवीय, संतोष, जितेंद्र अग्रवाल, निमेष अग्रवाल, अनिल शेखावत, अनिल गर्ग, उमेश जैन अभिषेक विनायगा, अशीष खंडेलवाल आदि मौजूद थे।

मंडी के मुद्दों पर हुई चर्चा

बैठक में मंडी के मुद्दों पर चर्चा हुई। इसमें तौल के मामले में सख्ती किए जाने पर सभी व्यापारियों ने सहमति जताई। साथ ही तय किया गया कि समिति से कहा जाएगा कि वह नीलामीकर्ता के मामले में सही नीलामीकर्ता ही आए। ताकि गड़बड़ी की समस्या दूर हो सके। सिंधिया को दिया ज्ञापन : मंडी में दलहन के स्टाक सीमा को लेकर मंडी के व्यापारियों प्रकाश तल्लेरा, मुकेश हरभजनका,राजेंद्र राठौर ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को ज्ञापन दिया और स्टाक सीमा को हटाने की मांग की।

Next Post

गड़ा धन निकालने का झांसा देकर रुनिजा क्षेत्र के एक व्यक्ति से पौने दो लाख ठगे

Tue Jul 6 , 2021
पीडि़त के परिजनों तक को जानकारी नहीं, बदनामी के डर से पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज नहीं रुनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। यदि आपको गढ़ा धन निकालने, शादी ब्याह कराने, रोजगार के नाम पर कोई व्यक्ति, साधु या तांत्रिक मिलकर मीठी बातों में बहलता है तो सावधान हो जाइए। वरना ऐसों के […]