गड़ा धन निकालने का झांसा देकर रुनिजा क्षेत्र के एक व्यक्ति से पौने दो लाख ठगे

पीडि़त के परिजनों तक को जानकारी नहीं, बदनामी के डर से पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज नहीं

रुनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। यदि आपको गढ़ा धन निकालने, शादी ब्याह कराने, रोजगार के नाम पर कोई व्यक्ति, साधु या तांत्रिक मिलकर मीठी बातों में बहलता है तो सावधान हो जाइए। वरना ऐसों के झांसे में आकर आपके पास जो थोड़ा बहुत रुपया, पैसा, जेवरात जो भी मुल्यवान वस्तु है उससे हाथ धोना पड़ सकता है।

रुनिजा व आसपास क्षेत्र में एक ऐसा मि_ू (तोते) से भविष्य बताने वाला, तांत्रिक, साधु गिरोह सक्रिय हुआ जो पूजा पाठ और भविष्यवाणी जैसे शादी विवाह, पूजा पाठ जमीन में गढ़ा धन निकालने का झांसा देकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है। हाल ही में बडऩगर तहसील के अंतर्गत के एक गाँव के व्यक्ति को एक मिठ्ठू (तोता) लेकर आने वाले व्यक्ति ने पूजा पाठ करने और भविष्य बताने की बात को लेकर 1 लाख 70 हजार का चूना लगाया दिया है।

नैतिक (सोनू) योगी ने अपने मित्र के साथ हुई घटना के बारे में बताया कि मेरे मित्र के पास एक पंडित मि_ू लेकर आया था। जिससे धीरे धीरे पहचान हो गई थी और इनकी फोन पर बात होने लगी। उसने पूजा पाठ के माध्यम से उज्जवल भविष्य के बारे में बताया। साथ ही मित्र के घर में धन होने की बात कही और कहा कि में गढ़ा धन निकालने की कला जानता हूं। काली माता मंदिर पर आ जाना, महापूजा करना पड़ेगी। जिसमें 60 हजार का खर्च आएगा तो मित्र ने 60 हजार रू दे दिए।

फिर एक-दो दिन के बाद मि_ू वाले पंडित ने बोला औघड़ बाबा नहीं मान रहे हैं 1 लाख 10 हजार लेकर रतलाम आ जाओ, उसके बाद तुम्हारा काम हो जाएगा। उस व्यक्ति को पैसे देने के बाद मित्र घर आ गया। उसके बाद से मि_ू वाले वाले पंडित ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया। ऐसे करके कुल 1 लाख 70 हजार रुपए की चपत लगा दी और फरार हो गया।

जब नैतिक से उस व्यक्ति का नाम व पता जानने की कोशिश की तो उसने बताया यह घटना जिसके साथ घटी उसके घर वालों को इसकी जानकारी नहीं है। पुलिस रिपोर्ट भी नहीं कर सकते। ऐसी घटना किसी अन्य के साथ न हो इसलिये लोगों को जागरूक करने के लिए बताया है।

Next Post

भगवान पहुंचे थे तहसील कार्यालय इसलिए मंदिर की जमीन से हटा अतिक्रमण

Tue Jul 6 , 2021
खरसौद कलां में कार्रवाई, जमीन का सीमांकन भी किया रुनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। अपने काम के लिए सिर्फ लोगों को ही नहीं भगवान को भी सरकारी दफ्तर की ड्योढ़ी पर जाना पड़ता है। हालांकि भगवान के वहां पहुंचने से काम कुछ जल्दी बन जाता है। ऐसा ही वाकया तहसील के ग्राम […]