भगवान पहुंचे थे तहसील कार्यालय इसलिए मंदिर की जमीन से हटा अतिक्रमण

खरसौद कलां में कार्रवाई, जमीन का सीमांकन भी किया

रुनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। अपने काम के लिए सिर्फ लोगों को ही नहीं भगवान को भी सरकारी दफ्तर की ड्योढ़ी पर जाना पड़ता है। हालांकि भगवान के वहां पहुंचने से काम कुछ जल्दी बन जाता है। ऐसा ही वाकया तहसील के ग्राम खरसोदकलां स्थित छत्री मंदिर के बारे में हुआ।

दरअसल, ग्राम खरसोदकलां बस स्टैंड स्थित छत्री मंदिर व उसकी भूमि पर लम्बे समय से दबंगों ने अतिक्रमण कर रखा था। इसे हटाने के लिए अखिल भारतीय संत समिति धर्म समाज पुजारी ने कई बार प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया लेकिन सुनवाई नहीं हुई। आखिर कार समिति के नेतृत्व में भक्तजन भगवान ठाकुरजी के विग्रह के साथ तहसील कार्यालय पहुंचे तो और अतिक्रमण हटाने और जमीन का सीमांकन किए जाने की मांग की थी।

इस आंदोलन के बाद आखिर प्रशासन ने इस और ध्यान दिया और सोमवार को मंदिर भूमि अतिक्रमण मुक्त कर मंदिर की जमीन का सीमांकन किया।

तहसीलदार सुरेश नागर ने स्वयं मौके पर पहुंच कर निर्माण सामग्री जब्त कर पटवारी को सीमांकन के आदेश दिये थे। जिसके बाद सोमवार को पटवारी, गिरधावर व पुलिस बल द्वारा मंदिर की भूमि का सीमांकन किया गया व मंदिर को अतिक्रमण मुक्त कर दिया।

अखिल भारतीय संत समिति धर्म समाज द्वारा प्रशासन का आभार व्यक्त किया जिनमें मुख्य रूप से धर्म समाज प्रदेश सचिव डॉ विष्णु वैष्णव, जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष गणेश नाथ योगी, सुरेश गिरी, दुर्गाशंकर शर्मा, विजय जोशी, महेश शर्मा, शिवगिरी, संजय आचार्य, दिनेश सनोलिया, नगर तहसील अध्यक्ष धर्म समाज अजय बैरागी प्रमुख है । उक्त जानकारी धर्म समाज प्रदेश अध्यक्ष महंत सालगरामदास बैरागी ने दी।

यह भी पढ़ेंः मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण मुक्त कराने ठाकुरजी पहुंचे तहसील कार्यालय

Next Post

मंगलसूत्र गिरवी रखकर महिला ने जमा कराया बिजली बिल

Tue Jul 6 , 2021
इस महीने फिर 5 हजार का थमाया उन्हेल। बिजली के मनमाने बिल आम लोगों के लिए परेशानी का कारण बने हुए हैं। बिल में सुधार के लिए चक्कर लगाने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में कर्ज लेकर बिल चुकाने वालों को दोबारा ज्यादा राशि के बिल […]