टीवी-कूलर का एड देना पड़ा मंहगा; बदमाश ने झांसे में लेकर नहीं लौटाये 59 हजार

उज्जैन, अग्निपथ। ओएलएक्स पर पुराना टीवी-कूलर बेचने का विज्ञापन देना प्रोफेसर परिवार को भारी पड़ गया। शातिर बदमाश ने परिवार की बालिका को झांसे में लेकर उलटे अपने आकउंट में 59 हजार रुपयों का ट्रांजेक्शन कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

नानाखेड़ा थाना पुलिस ने बताया कि दीप्ति विहार में रहने वाले प्रोफेसर डॉ. मूलचंद पिता दिनकर प्रसाद शुक्ल ने पिछले माह ओएलएक्स एप पर अपना पुराना टीवी और कूलर बेचने का एड दिया था। कुछ दिन पूर्व उनके मोबाइल पर दोनों सामान खरीदने के लिये कॉल आया। प्रोफेसर की पोती ने कॉल रिसिव किया और दोनों सामान की कीमत 8 हजार 500 रुपये बताई। कॉल करने वाले ने अपना नाम दिपक होना बताया और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से पैसे भेजने की बात कही।

उसने कहा कि आप पहले मेरे नंबर पर गुगल पे के माध्यम से 1 रुपया भेजों। प्रोफेसर की पोती ने उसके नंबर पर 1 रुपया भेजा। कॉल करने वाला शातिर बदमाश था उसने बातों में उलझाकर 8 हजार का ट्रांजेक्शन करने के बदले में 17 हजार लौटने की बात कही। प्रोफेसर की पोती बदमाश की चाल नहीं समझ सकी, उसने आठ हजार दे दिये।

उसके बाद बदमाश ने कहा कि अब पूरे रुपये चाहिये तो 34 हजार और भेजो। पोती ने रुपये वापस पाने के लिये उसे 34 हजार और भेज दिये। बदमाश के पास 59 हजार 500 रुपये पहुंचते ही उसने अपना नंबर बंद कर लिया। अपने साथ हुई धोखाधड़ी को पोती ने परिजनों को बताया। प्रोफेसर पोती के साथ थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 में केस दर्ज कर सायबर सेल की मदद से तलाश शुरू की है।

Next Post

सीएम नहीं होंगे आक्सीजन प्लांट के उदघाटन में शामिल

Thu Jul 8 , 2021
माधव नगर अस्पताल में 11 जुलाई को होना उदघाटन उज्जैन, अग्निपथ। माधव नगर अस्पताल में लगाए गए दो आक्सीजन प्लांटों के उदघाटन कार्यक्रम में सीएम शामिल नहीं हो पायेंगे। पूर्व में इनके ही हाथों इन प्लांटों का उदघाटन किए जाने की तैयारी जिला प्रशासन ने कर ली थी। लेकिन अपरिहार्य […]