पार्श्वनाथ सिटी में नहीं बन सकेंगे नए मकान

नगर निगम आयुक्त ने अनुज्ञा जारी करने पर लगाई रोक

उज्जैन, अग्निपथ। नागझिरी की पार्श्वनाथ कॉलोनी में अब कोई नया मकान नहीं बन सकेगा। नगर निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल ने इस कॉलोनी में किसी भी नए मकान के लिए अनुज्ञा जारी करने पर रोक लगा दी है।10 जुलाई को इस कॉलोनी के रहवासी अपनी शिकायत लेकर कलेक्टर और संभागायुक्त कार्यालय पहुंचे थे।

इस्को पाइप फैक्ट्री की जमीन पर बसी पार्श्वनाथ सिटी कॉलोनी में 1200 से ज्यादा प्लाट हैं। यहां 200 से ज्यादा मकान बन चुके हैं। पिछले 10 साल में इस कॉलोनी के रहवासी कई बार आंदोलन कर चुके हैं। इस कॉलोनी के रहवासियों की परेशानी यह है कि इनकी कॉलोनी में बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं भी नहीं है इसके बावजूद नगर निगम के कुछ अधिकारियों ने 2012 और 2014 में कॉलोनी के बंधक प्लाट भी मुक्त कर दिए और कॉलोनी को एनओसी भी जारी कर दी।

कॉलोनी में अस्थाई ट्रांसफार्मर लगा है जिससे रहवासियों को अस्थाई कनेक्शन दिए गए हैं। बिजली का लोड ज्यादा होने की वजह से यहां अक्सर फॉल्ट हो जाता है। रहवासी आए दिन बिजली कटौती झेल रहे हैं। नगर निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल ने बुधवार को एक आदेश जारी कर इस कॉलोनी में नए मकानों के निर्माण पर रोक लगा दी है। नए मकानों को अनुमति नहीं मिलने की स्थिति में यहां प्लॉट नही बिकेंगे। आयुक्त का यह फैसला कॉलोनाइजर फर्म पर दबाव बनाने का काम करेगा।

Next Post

महाकालेश्वर मंदिर में सख्ती का असर धड़ाधड़ बिक रही 250 रुपए की टिकट

Wed Jul 14 , 2021
बारिश आने पर मैसेज देख कर श्रद्धालुओं को छोड़ा उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में अधिकारियों की सख्ती का असर दिखाई दिया विगत 4 दिन से बड़ी संख्या में श्रद्धालु 250 रुपए दर्शन टिकट से दर्शन के लिए प्रवेश कर रहे हैं। बुधवार को कुछ श्रद्धालुओं को मोबाइल पर मैसेज […]