महाकालेश्वर मंदिर में सख्ती का असर धड़ाधड़ बिक रही 250 रुपए की टिकट

बारिश आने पर मैसेज देख कर श्रद्धालुओं को छोड़ा

उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में अधिकारियों की सख्ती का असर दिखाई दिया विगत 4 दिन से बड़ी संख्या में श्रद्धालु 250 रुपए दर्शन टिकट से दर्शन के लिए प्रवेश कर रहे हैं। बुधवार को कुछ श्रद्धालुओं को मोबाइल पर मैसेज देख कर भी छोड़ा गया ताकि उनको बारिश के पानी से बचा हो सके।

श्री महाकालेश्वर मंदिर में 4 दिन पहले तहसीलदार पूर्णिमा सिंगी और सहायक प्रशासक मूलचंद जोनवाल द्वारा 4 नंबर गेट का औचक निरीक्षण किया गया था और करीब ढाई घंटे तक यहां पर श्रद्धालुओं की चेकिंग की गई। इसके साथ ही यहां पर मौजूद कर्मचारियों व सुरक्षाकर्मियों को भी हिदायत दी गई थी कि ऐसा कोई भी श्रद्धालु बिना बुकिंग या 250 रुपए शीघ्र दर्शन टिकट खरीदे बगैर मंदिर में प्रवेश नहीं करना चाहिए। इसका असर भी देखा गया। प्रतिदिन अब चार नंबर गेट से ऐसे ही श्रद्धालु प्रवेश कर रहे हैं जो कि ऑनलाइन बुकिंग अथवा 250 शीघ्र दर्शन टिकट लेकर आए हो।

मैसेज और टिकट देखकर ही छोड़ा

बुधवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान महाकाल के दर्शन करने के लिए आए थे। दोपहर में दो बार बारिश का आगाज हुआ लिहाजा श्रद्धालुओं को उनके मैसेज और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखकर ही प्रवेश दिया गया। इसके साथ में बड़ी संख्या में श्रद्धालु 250 रूपएशीघ्र दर्शन टिकट खरीद कर ही प्रवेश करते देखे गए।

250 टिकट पर तारीख और समय सीमा

तहसीलदार पूर्णिमा सिंघी ने बताया कि विगत 4 दिन पूर्व औचक निरीक्षण के दौरान पाया गया था कि 250 रुपए शीघ्र दर्शन टिकट का दुरुपयोग हो रहा है। जिसके चलते टिकट पर अब पीछे तारीख और 2 घंटे की समय सीमा भी डाला जा रही है ताकि इनको वापस लाकर पुन: इसकी कालाबाजारी ना हो सके।

Next Post

महाकाल मंदिर के बाहर व्यापारियों ने की हड़ताल, बंद रखे गए प्रतिष्ठान

Wed Jul 14 , 2021
मंदिर के सामने की जमीन अधिग्रहण का विरोध उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर क्षेत्र में बुधवार को व्यापारियों ने हड़ताल की। पूरे दिन इस इलाके की सभी दुकानें बंद रखी गई। यह विरोध प्रशासन द्वारा 70 मीटर क्षेत्र में की जा रही अधिग्रहण की कार्रवाई के खिलाफ किया गया था। शकेब […]