महाकाल मंदिर के बाहर व्यापारियों ने की हड़ताल, बंद रखे गए प्रतिष्ठान

मंदिर के सामने की जमीन अधिग्रहण का विरोध

उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर क्षेत्र में बुधवार को व्यापारियों ने हड़ताल की। पूरे दिन इस इलाके की सभी दुकानें बंद रखी गई। यह विरोध प्रशासन द्वारा 70 मीटर क्षेत्र में की जा रही अधिग्रहण की कार्रवाई के खिलाफ किया गया था।

शकेब बाग बस्ती हटाने के बाद अब प्रशासन का अगला टारगेट महाकालेश्वर मंदिर के सामने वाले हिस्से के मकानों को 70 मीटर दूरी तक अधिग्रहित करने का है। बुधवार को महाकालेश्वर मंदिर क्षेत्र के सामने वाले हिस्से में रहने वाले लोगों और दुकानदारों ने दुकाने बंद रखकर अधिग्रहण की कार्रवाई पर विरोध जताया।

सुबह इलाके के लोग दो पहिया वाहनों पर सवार होकर शहर के अलग-अलग मंदिरों में भी पहुंचे और भगवान से प्रशासनिक अधिकारियों को सद्बुद्धि प्रदान करने की प्रार्थना की। मंदिर क्षेत्र में 70 मीटर जमीन अधिग्रहण का खाका लगभग तैयार है, पिछले सप्ताह ही सर्वे का काम भी पूरा हो चुका है।

Next Post

अफगानिस्तान में तालिबान का सत्ता में लौटना भारत के लिये रहेगा नुकसानदेह

Wed Jul 14 , 2021
हमारे पड़ोसी देश अफगानिस्तान में चरमपंथी गुट तालिबान की बढ़ती ताकत से भारत को चिंतित होना चाहिये। तालिबान के बढ़ते प्रभाव का सीधा असर हमारे जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रविरोधी ताकतों को होगा जो तालिबान की मदद से अपने आप को मजबूत करेंगे। अमेरिकी बमबारी और बीते 20 वर्षों से हो रहे […]