ठगी के आरोपी की संपत्ति की पड़ताल, बोला लौटा दिए रुपए

पुलिस ने की फरियादियों से पूछताछ

उज्जैन,अग्निपथ। करोड़ों की ठगी के मामले में रिमांड पर चल रहा आरोपी पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है। उसने बचने के लिए फरियादियों को रुपए लौटाने का दावा किया है। पुलिस सच का पता लगाने के लिए बुधवार से उसकी संपत्ति तलाशना शुरू की है।

आंजना समाजजनों को करोड़ों की चपत लगाने के मुख्य आरोपी आनंद भटोल को कोर्ट में सरेंडर होने पर मंगलवार को पुलिस ने तीन दिन के रिमांड पर लिया था। ठगी गई राशि का पता लगाने के लिए बुधवार को टीआई ओपी अहिर व एसआई आरएल भगत ने उससे पूछताछ की। उसने बताया कि फरियादी मनीष आंजना को 16 लाख और धीरज आंजना सहित तीन को 25-25 लाख लौटा चुका है।

उसके बयान की पुष्टि के लिए चारों को तलब किया तो उन्होंने राशि लौटाने से इंकार कर दिया। इस पर पुलिस ने उसके बैंक रिकार्ड निकाले हैं। साथ ही ठगी के बाद उसके द्वारा बनाई गई संपत्ति की जांच भी शुरू कर दी है। सूत्रों का दावा है कि ठगी की राशि से आनंद ने तीन मंजिला मकान बनाया और ग्राम बोरखेड़ा भल्ला में करीब 18 लाख रुपए बीघा के मान से 18 बीघा जमीन खरीद हैं।

याद रहे आनंद पर आरोप है उसने पत्नी कविता पिता मांगीलाल व वकील भाई धर्मेंद्र की मदद से व्यापारी क्रेडिट कार्ड बनाकर 20 फीसदी प्रति सप्ताह लाभ देने के नाम पर करोड़ों की ठगी की है।

फरार पत्नी मायके में, पिता लापता

20 जून को नानाखेड़ा थाने में चारों के खिलाफ दर्ज केस में पुलिस ने धर्मेंद्र को 3 जुलाई को गिरफ्तार कर 9 दिन के रिमांड के बाद मंगलवार को जेल भेजा था। मामले में फरार पत्नी कविता और पिता मांगीलाल के संबंध में आनंद से पूछताछ की। उसने कबूला कविता सेठीनगर स्थित मायके में और पिता का पता नहीं है।

इन्होंने कहा-

आरोपी ने कुछ लोगों को रुपए लौटाने का दावा किया है। उसके खाते में करीब 6 करोड़ का लेन-देन सामने आया है। तय है कुछ लोगों को राशि लौटाई है। मामले की पूर्ण जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। उसकी संपत्ति का भी पता लगा रहे हैं। -ओपी अहीर, थाना प्रभारी नानाखेड़ा

Next Post

सेवा और समर्पण की मिसाल रहे शिक्षक की प्रतिमा आज गांववाले करेंगे स्थापित

Wed Jul 14 , 2021
विनय चतुर्वेदी के निधन के बाद ग्रामीणों ने चौपाल पर मूर्ति लगाने का लिया फैसला महिदपुर रोड। यूं तो हमारे देश में गुरु का स्थान हमेशा से पूजनीय रहा है लेकिन वर्तमान दौर में क्षेत्र के ग्राम कंथार खेड़ी के स्कूल में वर्षों तक शिक्षक रहे विनय कुमार चतुर्वेदी ने […]
Teacher Statue in Village