विक्रम विवि में मेडिकल कॉलेज की तैयारी

5 करोड़ के भवन का लोकार्पण, 10 करोड़ नए की घोषणा

उज्जैन, अग्निपथ। उच्चशिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव ने विक्रम विश्वविद्यालय परिसर में ही नए मेडिकल कॉलेज को खुलवाने की पूरी तैयारी कर ली है। इस बात की पूरी संभावनाएं बना ली गई है कि जब भी उज्जैन में नए मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति हो, विक्रम का कैंपस ही प्राथमिकता में रखा जाए। खुद उच्चशिक्षा मंत्री ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि शासनस्तर पर भी इसकी कवायद जारी है और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इस पर विचार कर रहे है।

विक्रम विश्वविद्यालय के अधीन ही नया मेडिकल कॉलेज खोले जाने के समर्थन में उच्चशिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव के अपने तर्क है। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत विश्वविद्यालय में नए कोर्स आरंभ किए जाने है। दूसरी तरफ मेडिकल कॉलेज विक्रम विवि के अधीन खोले जाने से शासन को कॉलेज संचालित करने पर कम राशि खर्च करना पड़ेगी।

गुरूवार को उच्चशिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव और विधायक पारस जैन ने विक्रम विवि परिसर में 5 करोड़ रूपए की लागत से बनी नई बिल्डिंग का लोकार्पण किया। लोकार्पण के साथ ही उच्चशिक्षा मंत्री ने विक्रम विवि परिसर में नए विकासकार्यो के लिए 10 करोड़ रूपए ओर देने की भी घोषणा कर दी। नई लोकार्पित बिल्डिंग में 24 कक्ष और 4 हॉल बने हुए है। इनमें भविष्य में मेडिकल कॉलेज के लिए कक्षाएं लगाई जा सकेंगी। विक्रम विवि परिसर मे अभी से तैयारियां इस तरह से की जा रही है कि जब भी उज्जैन में मेडिकल कॉलेज खोले जाने का प्रस्ताव एमसीआई के पास जाए और निरीक्षण की नौबत आए तो विक्रम विवि परिसर में सबकुछ पहले से तैयार रहे।

Next Post

कोचिंग क्लास बंद रहेंगे, ऑनलाइन कक्षाएं ही रख सकते हैं चालू

Thu Jul 15 , 2021
कोरोना कर्फ्यू के संबंध में नए दिशा-निर्देश जारी उज्जैन। राज्य के विभिन्न जिलों में कोविड-19 संक्रमण की दर में कमी को दृष्टिगत रखते हुए कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंधों के सम्बन्ध में जारी पूर्व आदेशों को अधिक्रमित करते हुए गृह विभाग ने नवीन दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं। यह निर्देश तत्काल […]
corona auto