पिता ने छह हजार में पावभाजी वाले को बेच दिया बेटा..!

राजस्थान का बालक होमगार्ड को मिला, चाईल्ड लाइन को सौंपा

उज्जैन,अग्निपथ। राजस्थान के एक बालक के कारण बुधवार को हडक़ंप मच गया। होमगार्ड को मिले बच्चे को चाईल्ड लाईन सौंपा गया है। खास बात यह है कि बालक द्वारा उसका अपहरण कर बदमाशों द्वारा बेचना की कोशिश बताने से मामला उलझा था, लेकिन काउसंलिंग में पता चला कि उसे पिता ने महाराष्ट्र के एक पावभाजी वाले को सौंपा था।

होमगार्ड के संभागीय कार्यालय के पास बुधवार दोपहर लांस नायक राहुल जोशी को उदयपुर स्थित लजाडिय़ा के गांव बेड़ासा का पुष्कर पिता बगाजी मीणा (15) छीपा मिला था। पूछताछ में उसने बताया कि अज्ञात बदमाश उसे धोखे से लाकर बेचने ले जा रहे थे। इस पर जोशी ने उसे लालपुर स्थित चाईल्ड लाइन के जगमोहन बोराना को सौंप दिया। यहा काउंसलिंग करने पर पुष्कर ने बताया वह 9 वीं का छात्र है। पिता ने महाराष्ट्र के पावभाजी वाले कैलाश को 6 हजार रुपए में काम के लिए सौंपा था।

वहां उसने पुलिस को शिकायत की तो पुलिस ने कैलाश को आदेश दिया था कि वह उसे परिजनों को सौंपकर आए। कैलाश ने उसे सौंपने जाने के दौरान शराब पी ली और इंजीनियरिंग कॉलेज के पास पीटने लगा। जिसके कारण वह भाग गया था। मामला स्पष्ट होने के बाद चाईल्ड लाइन ने उसके परिजनों को सूचना दे दी। संभवत: वह शुक्रवार को उसे लेने पहुंचेंगे।

अपहरण की कहानी से हडक़ंप

खास बात यह है पुष्कर ने लांस नायक जोशी को अपहरण कर बेचने की कहानी बताई तो उन्होंने नागझिरी पुलिस को सूचना देने के साथ खुद उसके संबंध में खोजबीन की। यही नहीं उन्होंने राजस्थान पुलिस को भी बालक गुम होने की सूचना वाट्सअप कर दी। चाईल्ड लाइन ने भी उसका तुरंत मेडिकल कराया और परिजनों को खोजना शुरू कर दिया था। कहानी का खुलासे के बावजूद लांस नायक की सजगता काबिले तारिफ है।

Next Post

लापरवाही की हद: ढाई करोड़ की जमीन के मामले में यूडीए ने कोर्ट में नहीं रखा पक्ष, लीलाबाई को मिला स्टे

Thu Jul 15 , 2021
सेवानिवृत्त आईजी की शिकायत पर हुआ था मामले का खुलासा, तत्कालीन एसडीएम हुए थे निलंबित उज्जैन। यूडीए ढाई करोड़ की जमीन को बचाने के लिए सामने नहीं आया। इंदौर हाईकोर्ट में अपना ही पक्ष नहीं रखने गया। इसके चलते लीलाबाई को स्टे मिल गया है। हाई प्रोफाइल मामले में स्टे […]