नगर निगम से गायब हुई बच्छराज कांप्लेक्स की फाइल

नीचे की मंजिल का 19 लाख बकाया, उपर का संपत्तिकर भरवा लिया

उज्जैन, अग्निपथ। लखेरवाड़ी स्थित बच्छराज कांप्लेक्स में तीसरी मंजिल पर चल रहे निर्माण को रोके जाने का नोटिस जारी करने के बाद मामले में नया ही खुलासा हुआ है। नगर निगम जोन क्रमांक 3 के कार्यालय से बच्छराज कांप्लेक्स की मूल नस्ती ही गायब है। जोन के अधिकारियों ने नीचे की दो मंजिल के 19 लाख रूपए बकाया होने के बावजूद भवन मालिक ट्रस्ट से तीसरी मंजिल का संपत्तिकर जमा करवा लिया और बाले-बाले ही यहां निर्माण शुरू करवा दिया गया।

बच्छराज कांप्लेक्स पर नगर निगम का 3 लाख 23 हजार रुपए संपत्तिकर बाकी था। यह रकम बढ़ते-बढ़ते 19 लाख रूपए हो गई है। संपत्तिकर जमा नहीं होने की स्थिति में नगर निगम के अधिकारियों ने पिछले 18 साल से कांप्लेक्स में दुकाने लेने वाले 20 से ज्यादा व्यापारियों के नामांतरण रोक रखे है। व्यापारियों का कहना है कि जिस दिन से उन्होंने दुकानें खरीदी, तब से वे संपत्तिकर भरने को तैयार है लेकिन पुराना संपत्तिकर ट्रस्टियों से जमा करवाया जाना चाहिए।

संपत्तिकर की वसूली के लिए नगर निगम ने खाली दुकानें कुर्क भी की। अब इस पुरानी पूरी कवायद पर धूल डालकर तीसरे फ्लोर का संपत्तिकर जमा करवा लिया, पुराने बकाया संपत्तिकर की वसूली के लिए कोई प्रयास ही नहीं हुए। अब जबकि मामले में सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की गई है, नगर निगम के जोन कार्यालय में कांप्लेक्स की मूल नस्ती की तलाश शुरू कर दी गई है। जोन से जुड़े सूत्र बताते है कि कांप्लेक्स से मूल नस्ती नदारद है।

Next Post

कौन बनेगा महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष : नूरी खान या विभा पटेल

Fri Jul 16 , 2021
दिग्विजय ने बढ़ाया भोपाल की विभा पटेल का नाम, सिंधिया से झगडऩे वाली उज्जैन की नूरी खान के पक्ष में कमलनाथ उज्जैन। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से गुरुवार को कमलनाथ ने मुलाकात की है। इससे अटकलें तेज हो गई हैं कि कमलनाथ को सोनिया गांधी […]