इंदौर-उज्जैन के बीच मेमू ट्रेन को मंजूरी

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन से वाया देवास-इंदौर के बीच दो मेमू ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। मुंबई की लोकल ट्रेन की तर्ज पर इस रूट पर मेमू ट्रेन शुरू हो जाने से इंदौर-उज्जैन के बीच आर्थिक गतिविधियां तेज हो सकेंगी।

शुक्रवार को सांसद अनिल फिरोजिया ने डीआरएम विनीत गुप्ता के साथ बैठक कर रेलवे के विभिन्न प्रोजेक्ट्स की प्रगति रिपोर्ट पर बात की। इस दौरान डीआरएम ने बताया कि रेलवे ने उज्जैन-देवास-इंदौर के बीच मेमू ट्रेन चलाने को लेकर सर्वे पूरा कर लिया है, जल्द ही इस रूट पर दो ट्रेन शुरू कर दी जाएगी।

एक साल पहले पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक के उज्जैन आगमन के दौरान सांसद ने उन्हें इंदौर-उज्जैन के बीच लोकल ट्रेन शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। डीआरएम ने बताया कि उज्जैन में पश्चिम रेलवे का ट्रेनिग सेंटर शुरू करने के लिए प्रोजेक्ट कंसल्टेंट नियुक्त करने के बाद अब वर्क टेंडर जारी करने की तैयारी है।

सांसद के साथ हुई बैठक में उज्जैन रेलवे स्टेशन को भव्यता देने के काम पर भी बात हुई। सांसद फिरोजिया ने अधिकारियों को 31 दिसम्बर तक स्टेशन का काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

Next Post

खबरों के उस पार: विवेकानंद में दहशतगर्दी..!

Fri Jul 16 , 2021
शहर में अपराधों का ग्राफ दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। पुलिस कप्तान की हिदायत के बावजूद थाना प्रभारियों की कार्यप्रणाली में कोई बदलाव नहीं आया। ना ही डायल 100 की गश्त भी ठीक से नहीं हो रही है। इसी कारण बदमाश वारदात को अंजाम देने में नहीं चूक रहे हैं। […]