महीनों से दिन-रात जल रही हैलोजन लाइट

कर्मचारियों की लापरवाही से बिजली की बर्बादी

उज्जैन। नगर निगम के प्रकाश विभाग में पदस्थ कर्मचारी लापरवाही बरतते हुए अपने काम के प्रति ध्यान नहीं दे रहे हैं। अंकपात रो? स्थित रामजनार्दन मंदिर के पास एवं धर्मराज चित्रगुप्त मंदिर में लगी हुई हैलोजन लाईट एवं आसपास की स्ट्रीट लाईटें दिनभर जल रही है। चित्रगुप्त मंदिर में लगा हुआ हैलोजन लगभग एक महीने से चालू है, यह 24 घंटे चालू रहता है।

नगर निगम के प्रकाश विभाग को कई बार बताया लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की। इंदिरा नगर युवा विकास समिति वार्ड 5 के अध्यक्ष मंगेश श्रीवास्तव ने नगर निगम कमिश्नर से मांग की है कि प्रकाश विभाग के लापरवाह कर्मचारियों एवं अधिकारियों पर ठोस कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटाया जाए।

इंदिरा नगर युवा विकास समिति वार्ड 5 के अध्यक्ष मंगेश श्रीवास्तव ने कहा कि एक ओर तो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिजली बचाने के लिए एलईडी बल्व लगाने और जितनी आवश्यकता है उतनी बिजली खर्च करने का आव्हान कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर लापरवाह अधिकारी एवं कर्मचारियों की लापरवाही से बिजली की बर्बादी हो रही है, वहीं सरकारी नुकसान भी हो रहा है।

यही लाईट समय से बंद तथा समय से चालू होती तो सरकार को नुकसान नहीं होता और यही लाईट किसी के अंधेरे घर में उजियारा लाने का काम करती। इंदिरा युवा विकास समिति वार्ड 5 के अध्यक्ष मंगेश श्रीवास्तव ने ऐसे लापरवाह कर्मचारियों को तुरंत अपने पद से हटाने की मांग की।

Next Post

खबरों के उस पार: कप्तान आपके निर्देश हुए हवा..!

Sat Jul 17 , 2021
पुलिस कप्तान ने पिछले दिनों बैठक लेकर सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया था कि अपने-अपने क्षेत्र में गश्त बढ़ायें और रात्रि में एक बार उसकी जांच की जाये। लेकिन थाना प्रभारियों ने इस बात को अनदेखा कर दिया जिसका नतीजा यह रहा कि शहर में अपराधी बेखौफ होकर वारदात […]