उधार दिये रुपये मांगे तो थमा गया नकली नोट

हिरासत में आरोपी, पूछताछ जारी

उज्जैन, अग्निपथ। 45 सौ रुपये के नकली नोट देकर धोखाधड़ी करने के मामले में बुधवार को पुलिस ने मामला दर्ज कर नोट देने वाले को हिरासत में ले लिया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

चिमनगंज टीआई जितेन्द्र भास्कर ने बताया कि विराटनगर निवासी सुरेश पिता कल्याणसिंह पाल (30) फर्नीचर बनाने का काम करता है। 5-6 माह पूर्व उसने ब्रजेश निवासी विष्णुपरा को 60 हजार रुपये उधार दिये थे। ब्रजेश मकान-प्लाट दिलाने का काम करता है। दोनों के बीच लेनदेन होता रहता था। कुछ दिन पूर्व सुरेश ने अपने रुपये लौटाने को कहा। ब्रजेश ने पहले रुपये लौटाने में आनाकानी की, फिर थोड़े-थोड़े कर देने की बात कहीं।

10 दिन पूर्व उसने सुरेश को बीमा चौराहा पर बुलाकर दो हजार के दो नोट और पांच सौ का एक नोट (45 सौ रुपये) देकर शेष राशि जल्द लौटाने को कहा। 45 सौ रुपये लेकर सुरेश घर चला गया। जहां सामान लाने के लिये नोट देखे तो नकली होना सामने आये। उसने नकली नोट मामले में फंसने के डर से ब्रजेश से नोट नकली होने की बात कही, लेकिन ब्रजेश ने नोट असली होना बताये।

दोनों के बीच कुछ दिनों तक इसी बात पर कहासुनी होती रही। बुधवार को सुरेश ने मामले की शिकायत चिमनगंज थाने पहुंचकर नामजद दर्ज कराई। मामले धारा 420, 489 ए, 489 बी, 489 सी, 506 में केस दर्ज कर लिया। आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

ईद पर्व की ड्यूटी के चलते पूछताछ नहीं हो पाई है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। उसके बाद ही पता चल पायेगा कि आरोपी के पास नोट कहां से और कैसे आये हैं। पूछताछ में कुछ और लोगों की जानकारी सामने आ सकती है।

Next Post

इंदिरानगर में दिन-दहाड़े बेग झपटने के लिए महिला को टक्कर मारी; पीडि़ता बोली लुटेरों से बचने के प्रयास में घायल हुई, केस बनाया दुर्घटना का

Wed Jul 21 , 2021
थाना प्रभारी ने कहा 200 मीटर की दूरी पर तैनात था फोर्स, घटना संभव नहीं उज्जैन,अग्निपथ। आगर रोड स्थित इंदिरानगर में बुधवार को एक्टिवा सवार महिला घायल हो गई। पीडि़ता का आरोप है बाइक सवार दो बदमाशों ने बेग छीनने के लिए उसे टक्कर मारी, जिससे उसे चोट लगी है। […]