पाइप बदलने के बाद भी नहीं पहुंचा पानी; कई इलाको के पांच दिन से पानी को तरसे

उज्जैन, अग्निपथ। गंभीर से शहर तक आ रही मैन पाइप लाइन में लीकेज में सुधार का काम बुधवार रात तक जारी रहा। पुराने शहर के कई इलाके ऐसे हैं जहां पांच दिन बाद भी पानी नहीं पहुंच सका है।

बुधवार रात को लीकेज वाला पूरा पाइप ही बदला गया। पीएचई के अधिकारी अब उम्मीद कर रहे हैं कि शहर के जिन इलाकों में बुधवार को पानी नहीं पहुंच सका था, वहां गुरुवार सुबह पानी सप्लाय किया जा सकेगा, देर रात तक टंकियो को भरने का काम जारी था।

शनिवार सुबह से ही रामघाट पर छोटे पुल के पास गंभीर की मैन लाइन में हुए लीकेज को सुधारने की प्रक्रिया जारी है। दो दिन तक शिप्रा नदी में पानी ज्यादा होने के कारण सुधार कार्य बाधित हुआ। रूद्रसागर की सीवरेज लाइन में लीकेज ने भी इस काम में परेशानी खड़ी की। 7 मोटर पंप जनरेटर सेट से जोडक़र गडढे को खाली करने के बाद सुधार कार्य की कोशिश हुई।

पीएचई के कंट्रोल रूम प्रभारी कमलेश कजोडिय़ा की माने तो बुधवार सुबह भैरवगढ़, पीपलीनाका, जानकी नगर, हम्मालवाड़ी, हेलावाड़ी, जांसापुरा, सुदामा नगर जैसे इलाकों में पानी नहीं पहुंच सका था। अमले ने बुधवार रात को जैसे तैसे काम चलाकर बुधवारिया, वृंदावनपुरा, छत्रीचौक और मिर्चीनाला की टंकियों को भरा लेकिन प्रेशर इतना कम था कि सुबह इन टंकियों के भी ऊंचाई वाले इलाकों में पानी नहीं पहुंच सका था। कंट्रोल रूम प्रभारी के मुताबिक जिन इलाकों में बुधवार को भी पानी नहीं मिल सका है वहां गुरुवार सुबह सप्लाय की कोशिश की जा रही है।

Next Post

पुलिस चौकी के आसपास ढाबों में मिल रही शराब

Wed Jul 28 , 2021
सहायक आबकारी अधिकारी को कलेक्टर के नोटिस के बाद भी कार्रवाई नहीं जावरा/रतलाम। पुलिस थाना, जावरा, कालूखेड़ा, रिंगनोद, पिपलौदा बड़ावदा और पुलिस चौकी हाटपिपलिया के अंतर्गत आने वाले कई गांवों में आबकारी विभाग की मिलीभगत और पुलिस प्रशासन की अनदेखी की वजह से इन दिनों अवैध शराब विक्रय का कारोबार […]