नगर निगम की नर्सरी से गायब हुआ अटाला

उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम की ऋषिनगर स्थित नर्सरी से लाखों रूपए कीमत का अटाला गायब हो गया है। शहर के विभिन्न बगीचो से निकली जालिया, गेट व लोहे का अन्य सामान नदारद हो जाने की एक शिकायत आयुक्त क्षितिज सिंघल तक भी पहुंची है। सूत्र बताते है कि इस काम में नगर निगम के ही कुछ कर्मचारी शामिल हो सकते है। ऋषिनगर में श्रीविशाला के पीछे नगर निगम की नर्सरी बनी हुई है। उद्यान विभाग इस नर्सरी का दायित्व संभालता है। यहां पौधे तैयार कर विभिन्न बगीचों में लगाए जाते है। इसके अलावा बगीचों से निकला उपयोग किया जा चुका सामान भी इसी नर्सरी में स्टोर किया जाता है। पिछले सालों में जमा हुआ लोहे का सामान यहां से थोड़ा-थोड़ा करके पूरी तरह गायब हो चुका है।

कितने की बिकी लकड़ी

दो महीने पहले शहर में आए आंधी-तूफान के बाद सैकड़ो पेड़ गिर गए थे। नगर निगम की अलग-अलग टीमों ने पेड़ो की कटाई कर बिजली लाइन और यातायात के अवरोध दूर किए। लगातार दो दिन तक शहर में 6 टीमें इस काम में जुटी रही। नियमानुसार पेड़ो की कटाई से हांसिल हुई पूरी लकड़ी नगर निगम के पास जमा होना थी और नीलामी प्रक्रिया के जरिए इसे बेचा जाना था। नगर निगम के पास लकड़ी जमा होने का आधा-अधूरा ही रिकार्ड है। तूफान की वजह से हांसिल हुई लकड़ी कुछ लोगों ने परवारे ही ठिकाने लगा दी है।

Next Post

आज वाहन रैली निकालकर टैक्स वसूलेगा नगर निगम

Mon Sep 6 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। संपत्तिकर और जलकर की वसूली के लिए माहौल बनाने के उद्देश्य से नगर निगम द्वारा मंगलवार सुबह 10.30 बजे से वाहन रैली निकाली जाएगी। यह रैली कोठी पैलेस से शुरू होगी। 11 सितंबर को आयोजित होने वाली लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा राजस्व हांसिल हो सके, इसके […]