दो माह से वेतन नहीं मिलने पर जननी सुरक्षा वाहन कर्मचारियों ने की हड़़ताल

शाजापुर, अग्निपथ। समय पर वेतन नहीं मिलने से परेशान ‘जननी वाहन’ चालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। इसके चलते हड़ताल के पहले दिन जननी सेवा पूरी तरह से ठप पड़ रही।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत गरीब गर्भवती महिलाओं के संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देते हुए मातृ एवं नवजात मृत्यु दर को कम करने के उद्देश्य से जननी सेवा शुरू की गई है, लेकिन जननी वाहन पर सेवा दे रहे कर्मचारी जिम्मेदारों की उपेक्षा का दंश झेलते हुए बीते दो माह से आर्थिक संकट से जुझ रहे हैं। मंदी के दौर में भी दो माह से वेतन नहीं मिलने से परेशान जननी वाहन चालकों ने आखिरकार अपनी मांग को लेकर गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल का बिगुल बजा दिया।

पूरे प्रदेश के जननी वाहन कर्मचारियों ने वेतन नही मिलने पर हड़ताल शुरू की जिसके कारण शाजापुर जिले के 10 जननी वाहनों के पहिए पूरी तरह से थमे रहे और गर्भवती महिलाओं को दूसरे वाहनों से अस्पताल ले जाना पड़ा। हड़ताली कर्मचारियों ने बताया कि मांग पूरी न होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

Next Post

सूर्यांश पैराडाइस: प्लाट बेचकर चैन की नींद सो रहे कॉलोनाइजर; सुविधाओं के अभाव में रहवासियों की नींद हराम

Thu Sep 9 , 2021
बडऩगर (अजय राठौड़), अग्निपथ। कॉलोनी को विकसित कर अनेक सुविधाओं को उपलब्ध कराने के सब्जबाग दिखा कर आशियाने की चाह रखने वालों को विभिन्न प्रकार के व्यवसायिक प्रलोभन बताकर प्लाट बुक कर दिए जाते है। किन्तु सुंदर घर का सपना संजोने वाले जब इन्हीं प्लाटों पर सपनों का आशियाना खड़ा […]