प्रेम-प्रसंग के चलते मक्सी बस स्टैंड पर युवक की हथौड़े से पिटाई

भावसार समाज ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

शाजापुर, अग्निपथ। प्रेम-प्रसंग के चलते मक्सी में युवक के साथ की गई मारपीट के विरोध में भावसार समाज ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

सोमवार को मक्सी निवासी दिलीप भावसार शाजापुर भावसार समाज के लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव के पास पहुंचे और यहां ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में दिलीप ने बताया कि वह मक्सी के वार्ड क्रमांक 11 झंडा चौक में रहते हैं और उनके पड़ोस में रहने वाले अखिलेश पाटीदार की लडक़ी राधिका पाटीदार के साथ उनके पुत्र पुष्पक का दो वर्षों से प्रेम संबंध था और इसीके चलते उन्होंने 24 अगस्त 2021 को इंदौर में आर्य समाज पद्धति से विवाह भी कर लिया था। लेकिन मक्सी पुलिस द्वारा लगातार दबाव बनाया गया और परिवार के लोगों को अवैधानिक रूप से प्रताडि़त किया गया। जिससे परेशान होकर राधिका को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया।

इस दौरान राधिका के पिता ने लिखित में यह वचन दिया था कि वह मामले को लेकर कोई विवाद नहीं करेंगे, किंतु 12 सितंबर को जब पुष्पक बस स्टैंड पर कटिंग करवाने के लिए गया तो अखिलेश पाटीदार और उसका लडक़ा गौतम पाटीदार आए और उन्होंने हथौड़े, लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर दिया।
इस घटना में पुष्पक के हाथ और पैर में गंभीर चोंट आई है।

मामले में मक्सी पुलिस ने सामान्य धाराओं में आरोपियों के खिलाफ प्रकण दर्र्ज कर लिया और उनकी अब तक कोई गिरफ्तारी भी नही की गई। ज्ञापन में आरोपियों पर धारा 307 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई।

भावसार समाज में रोष

प्रेम-प्रसंग के चलते पुष्पक के साथ हुई मारपीट का सोशल मीडिया पर भी वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में आरोपियों द्वारा पुष्पक के साथ लोहे के हथौड़े से मारपीट की जा रही है। पुष्पक के साथ हुई इस मारपीट से भावसार समाज के लोगों में रोष व्याप्त है और उन्होंने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

साथ ही मक्सी पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त किया है। ज्ञापन देते समय रामचंद्र भावसार, पंकज भावसार, महेश भावसार, जितेंद्र भावसार, सुरेश भावसार, मनोज भावसार सहित समाजजन मौजूद थे।

Next Post

बीए प्रथम वर्ष में रामचरितमानस का व्यावहारिक दर्शन वैकल्पिक तौर पर शामिल

Mon Sep 13 , 2021
हिंदी या दर्शन शास्त्र के प्रोफेसर पढ़ाएंगे भोपाल। मध्यप्रदेश में अब बीए फस्र्ट ईयर के छात्र भगवान श्री राम के बारे में पढ़ेंगे। उच्च शिक्षा विभाग ने रामचरितमानस का व्यावहारिक दर्शन नाम से सिलेबस तैयार किया है। इसका 100 नंबर का पेपर रहेगा। इसे दर्शन शास्त्र विषय में रखा गया […]