टवेरा लूटने वालों बदमाश से मिला हथियारों के सौदागरों का सुराग

8 आरोपियों से 10 घातक हथियार बरामद, शेष की तलाश

उज्जैन/माकड़ोन। टवेरा लूट के आरोपी के गिरफ्त में आते ही हथियारों की तस्करी का राज खुल गया। 8 बदमाशों को हिरासत में लेकर 10 घातक हथियार बरामद किये गये है। मंगलवार को मामले का खुलासा किया गया है।

एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला ने बताया कि 12 सितंबर को उज्जैन से आगर के लिये तीन युवको ने आयुष बिंजावा की टवेरा क्रमांक एमपी 13 बीए 3160 बुक की थी और माकड़ोन के समीप चाकू की नोंक पर टवेरा लूट ली थी। माकड़ोन पुलिस ने मामला दर्ज कर साइबर सेल की मदद से तलाश शुरू की थी। जानकारी सामने आई कि वारदात में माकड़ोन का युवक शामिल है। जिसके शाजापुर से आने की जानकारी मिली तो पुलिस टीम ने उसकी गिरफ्तारी के लिये घेराबंदी की। युवक को पकड़ा गया तो उसके पास से कट्टा बरामद हो गया।

पूछताछ में उसने 2 साथियों के साथ टवेरा लूटना कबूल किया। जो शाजापुर के रहने वाले हैं। टवेरा उनके साथी को सौंप दी है। कट्टा भी उससे खरीदकर लाया है। पुलिस की टीम टवेरा बरामद करने मोहन बड़ोदिया के ग्राम दुमाहेड़ी पहुंची। जहां से टवेरा को जब्त किया गया। वहीं हिरासत में लिये गये बदमाश से एक 22 एमएम की बंदूक के साथ राउंड जब्त किया गया।

हथियारों के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह हथियारों की खरीद-फरोख्त करता है। शाजापुर और सुसनेर से कट्टे-पिस्टल लाकर ग्रामीण क्षेत्रों में बेचता है। हथियारों की तस्करी का मामला सामने आते ही पुलिस ने गिरोह से जुड़े बदमाशों की तलाश करते हुए मोहन बड़ोदिया से 6 बदमाशों को और हिरासत में लिया।

जिसमें एक उज्जैन के बेगमबाग का रहने वाला है। सभी की निशानदेही पर 2 देशी पिस्टल, 6 देशी कट्टे, 3 राउंड, एक पाइंट 22 की बंदूक, एक गुप्ती और टवेरा जब्त की गई है। मामले में आगे की जांच जारी है।

असेंबल कर बनाये गये हथियार

बदमाशों से जब्त हथियार।

बताया जा रहा है कि हथियारों को असेंबल कर बनाया गया है। जिसे शाजापुर-सुसनेर के बदमाशों द्वारा सप्लाय किया जाता है। टवेरा लूट में गोविंद गुर्जर निवासी लालाखेड़ा शामिल है, उसके दो साथी दिलीप गुर्जर और ज्ञानसिंह फरार है।

हथियारों की खरीद-फरोख्त में कय्यूम पठान, संजय गुर्जर, रेहान अंसारी, फुकरान अंसारी निवासी मोहन बड़ोदिया, फरहान खां निवासी सुसनेर और रिजवान खालिख निवासी बेगमबाग उज्जैन शामिल है। जिनसे पूछताछ में अन्य तस्करों की जानकारी मिल सकती है। गिरोह का एक सदस्य वसीम शाजापुर जेल में बंद होना सामने आया है। जिसे पूछताछ के लिये जेल से लाया जाएगा।

Next Post

पुलिस और परिजनों के सामने 9 साल की बच्ची को ले गया बदमाश, जेल भेजा

Tue Oct 5 , 2021
जिस बदमाश का मकान तोड़ रहे थे उसकी 9 साल की भतीजी को शिकार बनाने की कोशिश उज्जैन,अग्निपथ। शांतिनगर में पुलिस जिस गुंडे का मकान तुड़वा रही थी उसकी 9 साल की भतीजी को बदमाश बरगलाकर ले गया था। हालांकि बालिका के भागने के कारण वह अपने इरादे में कामयाब […]