कभी सडक़ों से बीन कर फोड़ते थे पटाखे, सक्षम हुए तो जरूरतमंदों की मनवाते हैं दीपावली

कभी सड़कों से बिनकर फोड़ते थे पटाखे, आज जरूरतमंदों की मनवाते हैं दीपावली

शिक्षक ने साथियों के साथ चिमनगंज थाने पर मेला लगाकर बांटी खुशियां

उज्जैन,अग्निपथ। अभाव की जिंदगी देख चूके शिक्षक के मन में ऐसा भाव आया कि उन्होंने साथियों के साथ पहले गरीबों की दीपावली मनाना शुरू कर दिया। यहीं वजह है कि टीम ने बुधवार को चिमनगंज थाना परिसर में मेले की तरह माहौल बनाकर गरीब बच्चों को मिठाई,कपड़े और पटाखे बांटे। आयोजन जिसने भी देखा वह सराहना किए बिना नहीं रह सका।

निजी स्कूल संचालक मिर्ची नाला निवासी शैलू यादव ने मित्र मंडली के साथ बुधवार को चिमनगंज थाना परिसर में गरीब बच्चों की धूमधाम से दीपावली मनाने के लिए आयोजन किया। टीम ने यहां टेंट,ढोल,ट्रेंपोलिन व बलून बाउंसर लगाकर थाने से लगी गरीब बस्ती के बच्चों को खुब मौज करवाई। तत्पश्चात करीब डेढ़ सौ बच्चों को कपड़े,मिठाई,पटाखे आदी बांटे।

करीब तीन घंटे चले कार्यक्रम के कारण लोग थाने की स ती को भूलकर आनंदित होते रहे। वहीं शैलू मित्र मंडल के रिकेंश यादव, संदीप, विशाल अग्रवाल, अग्रवाल,कपिल खत्री, संजय प्रजापत,जितेंद्र पांचाल, अमित गेहलोद आदि आयोजन की व्यवस्था में जूटे रहे। एसआई रविंद्र कटारे ने बताया यादव ने अनुमति लेकर नियमो का पालन करते हुए आयोजन किया है।

तीन साल पहले ऐसे शुरू हुआ आयोजन

दीपावली के पहले पटाखे और उपहार पाकर खुशी से रोशन बच्चों के चेहरे।
दीपावली के पहले पटाखे और उपहार पाकर खुशी से रोशन बच्चों के चेहरे।

वैसे तो शैलू यादव भाजपा झुग्गी झोपड़ी के लिा सहसयोजक है,लेकिन कार्यक्रम पद की वजह से नहीं करते है। यादव ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वह दीपावली पर फूटने से बचे पटाखे बिनकर फोड़ते थे। अभाव भरी उस यादगार जिंदगी का ही परिणाम है कि ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने स्कूल खोला और माली हालत ठीक होते ही गरीबों के साथ दीपावली मनाना तय किया। इसी के चलते तीन साल से मित्रों के साथ गरीब बच्चों को खुशियां बांटने की कोशिश करते हंै।

इन्होंने भी बढ़ाए हाथ

गरीबों को खुशियां बांटने में शहर के कई लोग और संस्थाएं भी पीछे नहंी है। संगिनी ग्रुप और जिजीविषा संस्था ने 25 दिव्यांग और बुर्जुगों की दीपावली मनवाई ग्रुप ने समाजसेवियों की मदद से सभी को पूजन सामग्री से भरी शगुन की टोकरी वितरित की।

वहीं बजरंग दल जिला संयोजक अंकित चौबे ने साथियों के साथ बुधवार को डेढ़ सौ परिवारों को मिठाई,नमकीन, पटाखे और दीपक भेंट किए। सांसद प्रतिनिधी पवन पांचाल गुरुवार को चिमनगंज थाने की मदद से क्षेत्र की गरीब बस्तियों में पटाखे व मिठाई बांटेगे।

Next Post

सिंहस्थ भूमि के 7 गुनाहगारों पर गाज; आयुक्त ने नोटिस देकर मांगा 3 दिन में जवाब, दो रिटायर्ड अधिकारी

Wed Nov 3 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। सिंहस्थ क्षेत्र में 2016 के बाद हुए अवैध निर्माण के खिलाफ मुहीम दीपावली पर्व के बाद फिर से शुरू कर दी जाएगी। मुहीम की शुरूआत से ही राजनैतिक और सामाजिक स्तर पर ऐसे दोषियों पर भी कार्यवाही की मांग की जा रही थी जिनका जिम्मा सिंहस्थ भूमि पर […]
नगर निगम