रिश्तेदार ने वृद्धा के खाते से चार लाख निकाले, बैंककर्मी भी शंका के घेरे में

पुलिस ने जांच शुरू की, बयान लिए,बैंक से मांगेगे रिकार्ड

उज्जैन,अग्निपथ। इंदौर रोड स्थित गांव की विधवा को रिश्तेदार ने चार लाख की चपत लगा दी। उसने वृद्धा के अनपढ़ होने का फायदा उठाकर प्रायवेट बैंक में खाता खुलवाने के बाद धोखे से रुपए निकाल लिए। महिला ने बैंक कर्मचारियों पर भी मिली भगत होने का आरोप लगाया है। माधवनगर पुलिसस ने मंगलवार को जांच शुरू की है।

ग्राम गोयला खुर्द निवासी अंवता बाई पति स्व. रामसिंह आंजना (85) को कुछ माह पहले जमीन बेंचने पर चार लाख रुपए मिले थे। उन्हें मृतक पुत्र विक्रम के साले शंकर पिता मोतीलाल निवासी लक्ष्मीनगर ने बंधक बैंक में रुपए जमा करने के लिए बरगलाया। घर पर ही बैंक की महिला कर्मचारी को लाकर आधार कार्ड आदि लिया। अनपढ़़ होने के कारण कागज पर अंगूठा लगवाकर खाता खुलवाया और चार लाख रुपए बैंक में जमा करवा दिए।

वादा किया कि जरुरत होने पर बैंक पैसे घर लाकर देगी। लेकिन रुपए मांगने पर वह टाल मटोल करने लगा तो अवंताबाई 30 सितंबर को पोते के साथ बैंक पहुंची पहले अधिकारियों ने खाता होने से इंकार किया। लेकिन खाता खोलने वाली महिला व युवक की पहचान बताने पर सर्वर बंद होने का बहाना बना दिया। 8 अक्टॅूबर को फिर बैंक जाकर खाता बंद करने के लिए जानकारी मांगी्र। पता चला शंकर उनका नकली साईन कर 3.95 लाख रुपए निकाल ले गया। मामले में उन्होंने एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला को शिकायत कर दी।

पुलिस की सहदयता

एसपी के आदेश पर मंगलवार को एसआई महेंद्र मकाश्रे ने मामले की जांच शुरू करते हुए अवंताबाई व उनके पोते को बुलाकर बयान लिए और बैंक से रिकार्ड मंगाने का कहा। साथ ही वृद्ध अवंताबाई की स्थिति को देखते हुए उन्हें अपना मोबाइल नंबर दिया और आश्वस्त किया कि अब उन्हें थाने नहीं आना पड़ेगा, जरुरत पडऩे पर वह उनके घर आकर जांच करेंगे।

Next Post

खबर का असरः महाकाल दानदाताओं को दिया जाएगा सम्मान स्वरूप लड्डू का पैकेट

Tue Nov 9 , 2021
मंदिर प्रशासक ने सहायक प्रशासक को व्यवस्था करने के दिए निर्देश उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में पूर्व में दानदाताओं को दान देने के बाद एक लड्डू दिया जाता था। लेकिन बाद में इस व्यवस्था को बंद कर दिया गया था। ऐसे में मंदिर की ओर से कोई भेंट नहीं […]
Agnipath mahakal laddu Khabar ka asar