शरीर की भाषा नृत्य है तो हस्त मुद्राएं उसके अक्षर है : मुखर्जी

speak 11nov21

चार दिनी नृत्य शृंखला का अंतिम प्रस्तुति के साथ समापन

उज्जैन, अग्रिपथ। जैसे शरीर की भाषा नृत्य है तो हस्त मुद्राएं उसके अक्षर है। जिस प्रकार पुष्प एक नृत्य कला है। वैसे ही उसकी पंखुडिय़ां उसकी हस्त मुद्राओं के समान होती है। उक्त उद्गार नईदिल्ली से आई कुचीपुड़ी नृत्यांगना अयाना मुखर्जी ने स्पीक मैके एवं आईओसीएल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित चार दिनी नृत्य शृंखला कार्यक्रम के अंतिम दिन गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्र के दो शासकीय स्कूलों में छात्र-छात्राओं से मुखातिब होते हुए कही।

नृत्यांगना अयाना ने पहले कार्यक्रम की प्रस्तुति दोपहर 1.30 बजे से शासकीय प्राथमिक विद्यालय पालखेड़ी में दी उन्होंने नृत्य के साथ ही इसकी बारीकियों से विद्यार्थियों को अवगत कराया। यहां कलाकारों का स्वागत शिक्षिका हेमलता बरगोतिया ने किया।

दूसरी प्रस्तुति शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय चांदमुख में हुई। यहां पर अतिथियों का स्वागत प्रधान अध्यापिका सुनिता राठौर ने किया। नृत्यांगना की आकर्षक नृत्य प्रस्तुति ने सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। इसके साथ ही कायक्रम का समापन हुआ।

Next Post

ट्रैक्टर ट्राली ले जा रहे थे चोर, मजदूरों ने पीछा कर आधा घंटे में पकड़ा

Thu Nov 11 , 2021
एक माह में दो ओर ट्रैक्टर चुराना कबूला, दो की तलाश उज्जैन,अग्निपथ। रंजित हनुमान क्षेत्र के भट्टे से देर रात ट्रैक्टर ट्राली चुराकर भाग रहे बदमाश को मजदूरों की मदद से पुलिस ने आधा घंटे में दबोच लिया। मामले में पूरे गिरोह का नाम सामने आने के साथ एक माह […]
chori bag