कांग्रेस आईटी सेल अध्यक्ष के घर से पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब

थाने पर कांग्रेसियों का हंगामा, किया चक्काजाम

झबुआ, अग्निपथ। एक नाटकीय घटनाक्रम में बीती रात जिले की थांदला पुलिस ने कांग्रेस आईटी सेल अध्यक्ष और खजुरी ग्राम पंचायत के चुनाव में सरपंच के प्रबल दावेदार रुसमाल मईडा के घर से पुलिस द्वारा राजस्थान की 8 पेटी देशी शराब जिसकी कीमत 22 हजार पांचसौ है।

जब्त कर रुसमाल मईडा को गिरफ्तार करने के बाद मामले ने तूल पकड़ा और दूसरे दिन सुबह शनिवार को क्षेत्र के कांग्रेसियों ने विधायक वीरसिंह भूरिया, प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसियों ने पुलिस थाना परिसर में हंगामा कर धरना दिया व ईमली गणेश मंदिर चौरहा पर करीब दो घंटा चक्का जाम किया।

मामले के अनुसार पुलिस को झाबुआ से मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि खजुरी ग्राम पंचायत के ग्राम बीड़ महूड़ीपाड़ा में कांग्रेस नेता व आईटी सेल अध्यक्ष रुसमाल मईडा के मकान में अवैध शराब का भंडारण किया गया है। सूचना के आधार पर थाना प्रभारी कौशल्या चौहान मय पुलिस बल के महूड़ीपाड़ा पहुंची व मकान की छत से 8 पेटी प्रिंस देशी क्वार्टर स्टार लाईट भुकेम लि. बांसवाड़ के जब्त कर आबकारी एक्ट की धारा 34/2 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर रुसमाल को आरोपी बना कर थाने में बंद कर दिया। घटना की जानकारी रात में ही कांग्रेसियों को जैसे ही लगी वैसे ही कांग्रेस में आक्रोश फैल गया।

भूरिया-गवली की हुई तकरार

सुबह सेकड़ो ग्रामीण थाना परिसर में जुटने लगे। जनपद अध्यक्ष गेंदाल डामोर ने विधायक वीरसिंह भूरिया व प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष को जानकारी से अवगत करवाया तो दोनों ही नेता थांदला पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रसाशन हाय-हाय के जमकर नारे लगाए।

एसडीओपी एमएस गवली पुलिस कार्रवाही को सही बताने लगे और वीडियो रिकार्डिंग की बात करने लगे। इस दौरान विधायक भूरिया ने अपने कार्यकर्ताओं को बुलाकर थाने में आत्मदाह करने की बात कर ही रहे थे कि एसडीडओपी गवली को लगा कि विधायक आग लगाने की बात कर रहे। इसी को लेकर विधायक भूरिया ओर एसडीओपी गवली में जम कर बहस हुई।

विक्रांत ने लगाए आरोप, किया चक्काजाम

घटना की जानकारी युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को लगी तो वे भोपाल से लौटते हुए सीधे थांदला पहुंचे तथा कार्यकर्ताओं, विधायक से चर्चा कर नारेबाजी की व सभी कार्यकर्ताओं के सीधे ईमली गणेश मंदिर चौराहा पहुंचकर बीच सडक़ पर धरने पर बैठ गए।

लगभग दो घंटे चक्काजाम कर पुलिस पर भाजपा के दबाव में काम करने का आरोप लगाया। भूरिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि जोबट उपचुनाव में बोहरा समाज के एक व्यक्ति पर कार्यवाही की। पंचायत चुनाव को देखकर भाजपा हीन हथकंडे अपना कर प्रशासन का दुरुपयोग कर रही है।

उन्होंने थांदला नगर परिषद अध्यक्ष जिनका ग्रह ग्राम खजुरी है और पंचायत चुनाव में बंटी परिवार भी भाजपा का दावेदार है इसलिए उसके दबाव में यह झूठा प्रकरण दर्ज किया है। विधायक भूरिया ने सीधे-सीधे बंटी डामोर पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजनीति हम भी करते किन्तु ऐसी हीन राजनीति नहीं करते।

पुलिस ईमानदारी से कार्य करे। यह पहला मौका है जब कांग्रेस को पुलिस और अवैध शराब पर की गई कार्यवाही के खिलाफ आक्रोशित होकर सडक़ पर उतर आंदोलन करना पड़ा।

लगभग दो घंटे के चक्काजाम के बीच-बीच में एसडीओपी गवली आक्रोशित कांग्रेसियों से चर्चा कर लिखित में आवेदन देने व प्रकरण की सही जांच की चर्चा करते रहे, किन्तु बात नहीं बानी। बाद में एसडीएम अनिल भाना, तहसिलादर शक्तिसिंह चौहान आदि ने हसक्षेप कर आंदोलित कांग्रेसियों को प्रकरण की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया तब जाकर युवक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने 5 दिन का समय देते हुए कहा कि इस तय सीमा में सही जांच नहीं हुई तो जिले भर के कांग्रेसी पुन: इसी स्थल पर उग्र आंदोलन करेंगे।

Next Post

आज से बृहस्पति के कुम्भ राशि में प्रवेश करने पर व्यापार व्यवसाय में आएगी चमक

Fri Nov 19 , 2021
धर्म- आध्यात्म के क्षेत्र में गति बढ़ेगी, बैंकिंग सेक्टर में आएगा उछाल उज्जैन,अग्निपथ। नौ ग्रहों में देव गुरु बृहस्पति आज शनिवार को मकर राशि को छोडक़र कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। कुंभ राशि में प्रवेश करते ही परिस्थितियों तथा वातावरण में आकस्मिक अंतर दिखाई देगा। क्योंकि बृहस्पति पिछले कुछ समय […]