प्रेमी के आत्महत्या करने का पता चला तो प्रेमिका ने भी जान दे दी

मक्सी रोड पर हुई घटना, पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रही थी महिला

उज्जैन, अग्निपथ। मक्सीरोड़ पर शनिवार सुबह एक महिला ने सल्फॉस खाकर आत्महत्या कर ली। उसने यह कदम प्रेमी द्वारा जान देने के कारण उठाया है। भाट पचलाना की महिला यहां कॉस्टेबल बनने की तैयारी करने के लिए रह रही थी। मामले में पंवासा पुलिस जांच कर रही है।

भाटपचलाना निवासी अंकिता पिता रतनलाल राठौर (21)की वर्ष 2016 में शादी हुई और 2019 में तलाक हो गया। इस दौरान उसके गांव के ही महेश बागरी से प्रेम संबंध हो गए। बावजूद अंकिता आत्मनिर्भर होने के लिए पुलिस में भर्ती होना चाहती थी। नतीजतन वह तैयारी के लिए रामी नगर में सहेली के साथ किराए के मकान में रहने लगी। शुक्रवार को वह मक्सीरोड स्थित केसरबाग में बहन राधा पति सतीश के घर गई थी। शनिवार सुबह अंकिता को पता चला कि महेश ने तीन दिन पहले आत्महत्या कर ली है। संभवत: यह आघात वह सहन नहीं कर सकी और उसने सल्फॉस की गोलियां गटक ली।

अंकिता को उल्टी करते देख बहन को घटना का पता चला तो वह उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन इस दौरान अंकिता ने दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही एसआई राखी गुर्जर अस्पताल पहुंची और परिजनों के साथ अंकिता के परिचितों के बयान लिए तो घटना का कारण सामने आ गया।

मोबाइल बनेगा जांच का आधार

अंकिता की मौत के बाद पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। वहां कोई सुसाईड नोट नहीं मिला, लेकिन उसका मोबाइल पुलिस ने कब्जे में लिया है। पुलिस मोबाइल से रिकार्ड निकाल कर मौत की वजह पता लगाने का प्रयास करेगी। हालांकि अब तक के बयानों से घटना की वजह राकेश की मौत माना जा रहा है।

पुलिस को महेश की मौत का पता नहीं

खास बात यह है कि महेश ने पांच दिन पहले जहर खाया था। उसे इंदौर अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गई। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार भी हो गया। अंकिता को इसकी सूचना भी मिल गई और उसने भी जान दे दी। लेकिन भाटपचलाना पुलिस को शनिवार रात तक घटना की जानकारी ही नहीं मिल सकी।

इनका कहना है
परिजनों के बयान से पता चला कि युवती किसी से प्रेम करती थी। उसके प्रेमी ने तीन दिन पहले आत्महत्या कर ली। सुबह प्रेमी के अंतिम संस्कार का पता चलने पर संभवत: युवती ने जान दी है। मामले में जांच जारी है।
-मुनेंद्र गौतम,टीआई थाना पंवासा

Next Post

10वीं-12वीं की कक्षाएं अगले सप्ताह से नियमित करने की तैयारी

Sat Dec 5 , 2020
भोपाल से आया फरमान-आपदा प्रबंधन कमेटी से मीटिंग कर कलेक्टर कराएं तैयारी उज्जैन, अग्निपथ। 10 व 12 की कक्षाएं अगले सप्ताह से नियमित लगाने की तैयारी सरकार ने कर ली है। इनकी परीक्षाएं भी माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड द्वारा तय समय पर की जाएगी। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव […]
mpbse