फीस वसूलने का हथकंडा: ज्ञान सागर स्कूल ने एक महीने पहले ही तीसरी क्लास के बच्चों की ऑनलाइन क्लास बंद कर दी थी

ओमिक्रॉन की दस्तक के बीच सरकार के कोविड नियमों की स्कूल की प्राचार्य उड़ा रही हैं धज्जियां

उज्जैन, अग्निपथ। ओमिक्रॉन की दस्तक के बीच ज्ञान सागर स्कूल फीस वसूलने के लिए नए -नए हथकंड़े अपना रहा है। इससे अभिभावकों में रोष बढ़ता जा रहा है। जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के खिलाफ आंदोलन की रणनीति अभिभावकों द्वारा बनाई जा रही है। अभिभावकों का कहना है कि प्रशासन और शिक्षा विभाग ने स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की तो सभी स्कूलों में पढऩे वाले अभिभावकों को एकजुट करके बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

बताया जाता है कि स्कूल संचालक इंदौर में रहते हैं, इसलिए स्कूल के प्राचार्य और अन्य लोग कोई भी फैसला उनके इंदौर से आने पर कर पाते हैं। इस वजह से स्कूल में अव्यवस्था का आलम बना रहता है।

इधर इस मामले में बीआरसी संजय शर्मा का कहना है कि उन्होंने स्कूल की प्राचार्य गीता गर्ग और मंजिमा पांडला से इस संबंध में चर्चा की है। ज्ञान सागर की दो शाखाएं है। दोनों शाखाओं की प्राचार्य ने मामले में एक दिन का समय मांगा है। मंगलवार को इनसे फिर से स्कूल में ऑनलाइन क्लास बंद करने के विषय में चर्चा करके सरकार की गाइड लाइन की पालना करने के निर्देश दिए जाएंगे।

अगर इसके बाद ये लोग सरकार की गाइड लाइन का पालन नहीं करते हैं तो कलेक्टर को मामले से अवगत कराया जाएगा और सख्त कार्रवाई के लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि तीसरा क्लास के बच्चों को ऑनलाइन क्लास एक माह से बंद करने की जानकारी उन्हें नहीं थी। इस संबंध में स्कूल संचालक से बात करके उन्हें ऑनलाइन क्लास शुरू करने के निर्देश दिए जाएंगे।

अभी यह कर रहा है स्कूल

स्कूल अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्राचार्य ने कक्षा तीसरी की ऑनलाइन क्लास एक नवंबर से बंद कर दी है। जबकि एक दिसंबर से नर्सरी से पांचवी तक की क्लास की ऑनलाइन क्लास एक दिन छोडक़र लगा रही है। इससे स्कूल में जिन अभिभावकों को बच्चों नहीं भेजना है, उन्हें भी कडक़ड़ाती सर्दी में स्कूल भेजना पड़ रहा है।

वहीं स्कूल ने अभिभावकों से जबरन ही लिखवाकर रख लिया है कि अगर स्कूल भेजते या स्कूल में बच्चों को कुछ हो जाता है तो उसकी जिम्मेदारी स्कूल की नहीं रहेगी। ऐसे में उनके बच्चे असुरक्षित हो गए हैं। वे फीस पूरी देना चाहते हैं परन्तु स्कूल से ऑनलाइन क्लास शुरु करने की मांग कर रहे हैं, इस पर स्कूल ध्यान नहीं दे रहा है।

Next Post

सिंहस्थ में आए रिश्तेदारों ने मार डाला था वृद्ध को, दोनों को उम्रकैद

Tue Dec 7 , 2021
जेवर चोरी के लिए मोगरी से पीटकर की थी हत्या उज्जैन,अग्निपथ। सिंहस्थ 2016 के दौरान राजीव रत्न नगर में हुई वृद्ध की हत्या के केस में मंगलवार को कोर्ट ने फैसला सुनाया। न्यायालय ने चांदी के जेवर की लालच में मोगरी से पीटकर वृद्ध की जान लेने वाले दोनों दोषियों […]