मुख्यमंत्री से लिखित में शिप्रा शुद्धिकरण का प्रमाण मिलने के बाद ही संत खत्म करेंगे धरना

Shipra Shuddhikaran Sant andolan 09122021

सीडीएस विपिन रावत सहित अन्य शहीदों को दी श्रद्धांजलि

उज्जैन, अग्निपथ। शिप्रा शुद्धिकरण को लेकर गुरुवार को अपराह्न 11 बजे शिप्रा नदी के किनारे दत्त अखाड़ा घाट पर संत समाज के प्रतिनिधि धरने पर बैठ गए। यह धरना प्रदर्शन साधु समाज के बैनर तले दिया जा रहा है। प्रतिदिन धरने में सहभागी बनने के लिए उज्जैन जिले की धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों को आमंत्रित किया जा रहा है।

संतों को कहना है कि शिप्रा नदी का पानी आचमन करने लायक नहीं है। इसमें कैसे स्नान किया जा सकता है। शिप्रा में जगह-जगह नालों का दूषित पानी मिल रहा है। इसके शुद्धिकरण की मांग करते करते साधु-संतों को 30 से 40 साल हो गए लेकिन सरकार ने सुध नहीं ली। अब हमें जब तक मुख्यमंत्री की ओर से लिखित में आश्वासन नहीं मिल जाता, तब तक यहां से नहीं उठेंगे। धरना चलता रहेगा।

गुरूवार से प्रतिदिन उज्जैन के सभी अखाड़ो, मठ-मंदिरों व आश्रमों के संत प्रात: 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच दत्त अखाड़ा घाट पर धरना देंगे। प्रतिदिन धरने में सहभागी बनने के लिए उज्जैन जिले की धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों को आमंत्रित किया जाएगा।

धरना आंदोलन में प्रमुख रूप से महंत डा. रामेश्वर दास, महंत भगवानदास, महामंडलेश्वर संत रामेश्वरदास तराना, महंत गजानंद सरस्वति, महंत गुप्त गिरी, महामंडलेश्वर ज्ञानदास निर्मोही, महंत प्रणवानंद, महंत रामशरणदास, महंत बलरामदास, महंत मुकुंदपुरी, महंत हरिहरदास रसिक खेड़ापति, महंत रामचंदरदास, राजीवलोकन दास सहित विधायक महेश परमार, श्री क्षेत्र पंडा समिति अध्यक्ष प. राजेश त्रिवेदी, विश्व हिंदू परिषद के विभाग प्रमुख महेश तिवारी, उज्जैन अनाज तिलहन व्यवसायी संघ के अध्यक्ष गोविंद खंडेलवाल आदि मौजूद रहे।

सेना के शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

बुधवार को सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें बैठे सीडीएस विपिन रावत उनकी पत्नी सहित 13 जवान शहीद हो गए थे। धरना प्रदर्शन से पूर्व संत महंतों ने 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद किया।

Next Post

<span> दैनिक अग्निपथ के पितृपुरुष ठा. शिवप्रतापसिंह जी की पुण्यतिथि (11 दिसंबर) पर विशेषः </span> गर्व है हमें आपकी संतान होने पर

Fri Dec 10 , 2021
पूज्य पिताजी और दैनिक अग्निपथ के संस्थापक मूर्धन्य पत्रकार ठा. शिवप्रताप सिंह जी को ब्रह्मलीन हुए आज ठीक 27 वर्ष हो गये हैं। भले ही वह भौतिक रूप से इस दुनिया में नहीं है परंतु उनकी सूक्ष्म उपस्थिति हर पल हमारे साथ है। अग्निपथ मुख्यालय के कण-कण में उनकी मौजूदगी […]
shivpratap shingh (dainik agnipath)