निजी स्थान पर युवक को बंधक बनाने पर पांच पुलिस कर्मियों की सेवा समाप्त

रतलाम, अग्निपथ। नीमच जिले के एसआई सहित पांच पुलिसकर्मियों को पुलिस उपमहानिरीक्षक रतलाम रेंज सुशांत कुमार सक्सेना ने बर्खास्त कर दिया है। नशीले पदार्थ मिलने का कहकर एक व्यक्ति को गैरकानूनी ढंग से निजी मकान में रखने व अत्याधिक संदेहास्पद आचरण व विभाग की छबि धूमिल करने के कारण इन पुलिसकर्मियों पर यह कार्रवाई की गई है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक सक्सेना ने बताया कि नीमच जिले के थाना जावद पर पदस्थ उपनिरीक्षक कमलेश गौड़ एवं उनकी टीम द्वारा अन्य थाना बघाना क्षेत्रांतर्गत जाकर 17 नवम्बर 2020 को सुबह अक्षय गोयल नामक व्यक्ति को वाहन में मादक पदार्थ मिलने की बात कहकर विधि विरुद्ध तरीके से अभिरक्षा में लिया गया।

इसके बाद उन्हें अशासकीय स्थान पर निजी मकान में ले जाकर रखा गया। इस संबंध में स्थानीय थाने को भी कोई सूचना नहीं दी गई। अक्षय गोयल के परिजनों ने उनके अपहरण की आशंका जताते हुए थाना नीमच कैंट में गुमशुदगी दर्ज कराई गई।

प्राथमिक जांच के दौरान उपनिरीक्षक कमलेश गौड़, आरक्षक सतीश कुशवाह, चंदनसिंह, कमलसिंह एवं आनंदपालसिंह दोषी पाए जाने से उनके विरुद्ध विभागीय जांच की गई। जिसम आरोप प्रमाणित पाए जाने से विधि विरुद्ध कार्यवाही एवं संदेहास्पद आचरण प्रदर्शित कर आमजन में विभागीय छवि धूमिल करने पर पुलिसकर्मियों को सेवा से पृथक कर दिया गया है।

Next Post

नगर निगम में नौकरी दिलाने के नाम पर महिलाओं से की धोखाधड़ी, आयुक्त से शिकायत

Fri Dec 10 , 2021
देवास, अग्निपथ। नगर निगम में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर रुपये ऐंठने की शिकायत लिए दो पीडि़त महिला नगर निगम कार्यालय पहुंची और निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान से मुलाकात कर उचित कार्यवाही व पैसे वापस दिलाए जाने को लेकर आवेदन सौंपा। फरियादी सोनिया फतरोड़ ने बताया कि इटावा निवासी […]
dewas Nagar nigam Naukri fraud