दर्शन कर लौट रही वृद्धा का मंगलसूत्र झपट ले गया बदमाश

उज्जैन, अग्निपथ। इंदिरानगर में मंगलवार रात दर्शन कर लौट रही वृद्धा के गले से बाइक सवार बदमाश मंगलसूत्र झपट ले गया। मामले में चिमनगंज पुलिस जांच कर रही है। सात दिन में स्नेचिंग की यह दूसरी घटना हुई है।

इंदिरानगर निवासी सुमन पति राजाराम यादव (55) शाम करीब7.15 बजे मंगलनाथ रोड स्थित गयाकोटा से दर्शन कर पैदल लौट रही थी। क्षेत्र में ही पूर्व विधायक राजेंद्र भारती के घर के समीप बाइक पर बदमाश आया और उनके गले से करीब एक तोला वजनी मंगलसूत्र झपटकर भाग गया। वारदात से यादव सकते में रह गई। वह किसी को मदद के लिए बुलाती इतनी देर में लूटेरा आखों से औझल हो गया।

सूचना मिलते ही चिमनगंज पुलिस मौके पर पहुंची और यादव से जानकारी लेकर बदमाश का हुलिया और भागने की दिशा पता करने के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी खंगालना शुरू किए, लेकिन रात तक कोई सुराग नहीं मिल सका। बाद में यादव ने थाने जाकर अज्ञात बदमाश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पैंडल ले जाने वाले का सुराग नहीं

सर्वविदित है 8 दिसंबर की रात शिवाजी पार्क कॉलोनी में पैदल जा रही साईंनाथ कॉलोनी निवासी वंशिका कटारिया के गले से भी बाइक सवार बदमाश ने चेन झपटी थी। हालांकि चेन सडक़ पर गिरने के कारण वह 18 हजार रुपए कीमत का सोने का पेंडल ही ले जा सका था। मामले में माधवनगर पुलिस ने खोजबीन की, लेकिन अब तक लुटेरे का सुराग नहीं मिल सका है।

ऐसे रहें अलर्ट

  • महिलाएं कीमती जेवर पहनकर सुनसान मार्ग पर अकेली जाने से बचे।
  • संभव हो तो चेन, मंगलसूत्र, हार गोप(पक्का धागा) में लपेट कर पहने।
  • महंगे गहने पहने हो तो सडक़ पर प्रदर्शन से बचें, कपड़ों में छिपाकर चले।
  • वाहन पर सफर के दौरान चेन,मंगलसूत्र छिपे हो तो बेहतर हंै।
  • पीछा करने की शंका हो तो परिचित के यहा रुके या व्यस्तम मार्ग पर जाए।
  • घटना हो या देखे तो शोर मचाए लूटेरे के वाहन नंबर देखने की कोशिश करे।
  • संदिग्ध दिखने पर तत्काल डायल 100 या थाने को कॉल करे ।
  • शहर में कई जगह थाने व पुलिस अधिकारियों के नंबर लिखे है।

Next Post

महामारी में छोटे दुकानदार काम आए, विदेशी और ऑनलाइन कंपनियों ने 1 रुपये का सहयोग नहीं दिया

Tue Dec 14 , 2021
स्वदेशी जागरण मंच की बैठक में हुई ‘हमारे लिए विश्व एक परिवार विदेशी कंपनियों के लिए एक बाजार’ पर चर्चा उज्जैन, अग्निपथ। भारत के लिए विश्व एक परिवार है जबकि विदेशी कंपनियां इसे एक बाजार समझती हैं, महामारी के समय हमारे छोटे दुकानदारी हमारे काम आए। विदेशी और ऑनलाइन कंपनियों […]