आईजी का निरीक्षण: व्यवस्था पर संतोष जताया,12 पुलिसकर्मियों को इनाम दिया

Ujjain IG Inspection 14122021

प्रदेश में प्रथम आने पर सराहना कीऔर बेहतर करने की सीख

उज्जैन, अग्निपथ। जोन आईजी संतोषसिंह ने मंगलवार सुबह डीआरपी लाईन में वार्षिक निरीक्षण किया। उन्होंने परेड के साथ बलवा ड्रील,शस्त्र व वाहनों का निरीक्षण कर व्यवस्था पर संतोष जताते हुए करीब एक दर्जन पुलिसकर्मियों को ईनाम दिया। बाद में पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक लेकर अपराधों पर कार्रवाई की सराहना कर और बेहतर करने का कहा।

पुलिस विभाग मे सालाना निरीक्षण के चलते आईजी सिंह सुबह करीब 9 बजे देवास रोड स्थित पुलिस लाइन पहुंचे। उन्होंने सुक्ष्मता से अधिकारी व पुलिसकर्मियों का निरीक्षण किया। इसके बाद हुई परेड में अधिकारियों ने आईजी को सलामी दी। पुलिस बैंड पर देशभक्ति गीतों की धुन पर हुई परेड में ट्राफिक पुलिस, डॉग स्क्वॉड,घुड़सवार दल भी थे। तत्पश्चात मातहतों ने बलवा ड्रिल का प्रदर्शन किया।

बाद में आईजी ने शस्त्रागृह,वाटर कैनन,वाहन का अवलोकन कर संतोष जताया। निरीक्षण के दौरान आईजी ने करीब एक दर्जन पुलिसकर्मियों को बेहतरनी टर्न आऊट व उत्कृष्ट कार्य करने पर पुरस्कृत किया। अंत में पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुन समाधान का आश्वासन दिया।11 बजे तक चले निरीक्षण के दौरान एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

ऐसे भी हुआ

Ujjain police mock drill 14122021
आईजी के निरीक्षण के दौरान बलवे की मॉकड्रील करते पुलिसकर्मी।

खास बात यह है कि बलवा ड्रील में देवासगेट टीआई राममूर्ति शाक्य ने टियर गन थमाने पर तीन बार ट्रिगर दबाया, लेकिन गन नहीं चली। इस पर पुलिसकर्मियों में कानाफूसी होती रही। हालांकि बाद में एएसपी रविन्द्र वर्मा से टीयर गन व आंसू गैस के गोले फिकवा कर देखे। ड्रील के दौरान 25 से अधिक गोले चले।

यह बताई समस्या

परेड के बाद पुलिसकर्मियों की समस्या सुनने का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान पुलिसकर्मियो ंने बीट सिस्टम के मुताबिक वाहनों की कर्मी बताई। सुनवाई के दौरान आईजी ने मातहतों से कहा की ड्यूटी के साथ शरीर व स्वास्थ्य का ध्यान रख परिवार को भी समय दे।

कार्रवाई ठीक पर और बेहतर करें

दोपहर करीब 3.30 बजे आईजी एसपी कार्यालय पहुंचे।यहां निरीक्षण के बाद उन्होंने जिले के सभी सीएसपी, एसडीओपी व शहर के थाना प्रभारियों की बैठक ली। मीटिंग में साल भर के दौरान हुए अपराध व कार्रवाईयों की समीक्षा कर संतुष्टी जताई। उन्होंने प्रदेश में प्रथम आने पर सराहना कर अगले वर्ष और बेहतर करने का कहा।

इन्होंने कहा

निरीक्षण में व्यवस्थाएं संतोषजनक मिली। बेहतरीन प्रदर्शन करने पर कुछ पुलिसकर्मियों को पुरुस्कृत किया है। कार्रवाई बहुत अच्छी हुई है और बेहतर करने का प्रयास करने का कहा है। – संतोषसिंह,आईजी

Next Post

गल्ला व्यापारी की हत्या के विरोध में नलखेड़ा में भी आक्रोश

Tue Dec 14 , 2021
ज्ञापन सौंपकर दोपहर तक कामकाज रखा बंद नलखेड़ा, अग्निपथ। बड़ौद में गल्ला व्यापारी प्रवीण जैन की अज्ञात आरोपी द्वारा चाकू मार कर सोमवार को हत्या करने के मामले में नलखेड़ा के गल्ला व्यापारियों में भी आक्रोश दिखाई दिया। व्यापारियों ने हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार किए जाने की मांग के साथ […]