विक्रम विवि में 22 को होगा दीक्षांत समारोह, राज्यपाल मंगूभाई पटेल होंगे शामिल

समारोह में सम्मान पाने के लिए 18 तक पंजीयन

उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम विश्वविद्यालय के पच्चीसवें दीक्षान्त समारोह का आयोजन कुलाधिपति व राज्यपाल मंगूभाई पटेल की अध्यक्षता एवं उच्चशिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न होगा। यह आयोजन 22 दिसम्बर की सुबह 11 बजे से विश्वविद्यालय के स्वर्ण जंयती सभागार में शुरू होगा। दीक्षांत समारोह में सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों के पंजीयन की तारीख भी बढ़ा दी गई है। अब पंजीयन 18 दिसंबर तक कराए जा सकेंगे।

समारोह में दीक्षांत भाषण मनन कुमार मिश्रा, चेयरमेन, बार कौंसिल ऑफ इंडिया, नई दिल्ली देंगे। आयोजन के अतिथि के रूप में सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन शामिल होंगे। कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पाण्डेय विद्यार्थियों को आशीर्वचन प्रदान करेंगे। विक्रम विवि के कुलसचिव प्रो. प्रशांत पुराणिक ने बताया कि विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित पच्चीसवें दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होने के लिए पात्र विद्यार्थियों के 15 दिसम्बर बुधवार तक पंजीयन किए गए।

पात्र विद्यार्थियों की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई गई है। समारोह में वर्ष 2020 के पी.एच.डी., डी. लिट्. उपाधि धारकों को डिग्री और 2020 की स्नातक परीक्षाओं की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त अभ्यर्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे। वर्ष 2020 की स्नातकोत्तर परीक्षाओं की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त अभ्यर्थियों को उपाधियां और स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे।

दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होने के लिए पात्र स्नातक स्तर के 23 विद्यार्थियों, स्नातकोत्तर स्तर के 58 विद्यार्थियों एवं पी.एच.डी. के 116 विद्यार्थियों सहित कुल 197 पात्र विद्यार्थियों में से 107 विद्यार्थियों ने बुधवार शाम तक पंजीयन करवाया है। विवि ने पंजीयन की अंतिम तारीख 15 दिसंबर तय की थी लेकिन अब इसे 18 दिसंबर कर दिया गया है।

पंजीकृत पात्र विद्यार्थियों को दीक्षांत समारोह की रिहर्सल के लिए एक दिन पूर्व 21 दिसंबर को दो बार निर्धारित समय सुबह 11 बजे और शाम 4 बजे उपस्थित होना होगा।

Next Post

पानी के विवाद में किसान पर किया था हमला, पुत्रों के साथ मां को सजा

Wed Dec 15 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। नागदा में 10 साल पहले खाल से पानी लेने को लेकर किसान पर हमला करने के केस में बुधवार को कोर्ट ने फैसला सुनाया। मामले में न्यायालय ने पुत्र-पुत्री के साथ मां को भी दोषी सिद्ध होने पर दो साल की सजा दी है। अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी […]