आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बनकर दिया था लूट को अंजाम

24 घंटे में महिला गिरफ्तार, सोने की चूड़ी बरामद

तराना/उज्जैन। आंगनवाड़ी कार्य बनकर चाकू की नोंक में वृद्धा के साथ लूट को अंजाम देने वाली महिला को 24 घंटे में गिरफ्तार कर पुलिस ने सोने की चूड़ी बरामद की है। पूछताछ के बाद महिला को जेल भेज दिया गया है।

13 दिसंबर की दोपहर तराना के छत्रीबाग में रहने वाली वृद्धा उमा पति नरेन्द्र त्रिवेदी के घर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बनकर पहुंची महिला ने कोरोना का कार्ड बनना बताकर आधार कार्ड दिखाने को कहा। वृद्धा अंदर कमरे में आधार कार्ड लेने गई तो महिला ाी पीछे से कमरे में आ गई और चाकू निकालकर जेवरात उतारने के लिये कहा।

उमा ने इंकार किया और धक्का देकर भागने का प्रयास किया तो महिला भी पीछे भागी और ईंट से हमला कर वृद्धा के एक हाथ से सोने की चूड़ी, कान की बाली और मोबाइल लूटकर भाग निकली। वृद्धा के साथ हुई लूट की वारदात का पता लगने पर पुलिस जांच के लिये मौके पर पहुंची।

महिला की हुलिये के हाथ पर तलाश करते हुए 24 घंटे में बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी जेहरा बी पति अनवर अली 40 वर्ष निवासी बोहराजी की टाल के पीछे नयापुरा तराना की रहने वाली है। उसकी निशानदेही पर 46 हजार कीमत की चूड़ी बरामद कर ली गई है। बाली और मोबाइल नहीं मिल पाया। दोपहर में उससे न्यायालय पेश कर रिमांड मांगा गया, लेकिन जेल वारंट जारी होने पर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

4 दिन पहले भी आई थी घर

वारदात के बाद वृद्धा उमा त्रिवेदी ने बताया था कि महिला चार दिन पहले भी आई थी और कोरोना का टीक लगाने क जानकारी ली थी। उस दिन वह मोबाइल नंबर भी लेकर गई थी। वारदात से कुछ घंटे पहले उसने कॉल कर पूछा था कि भाभी घर पर हो कि नहीं। दोपहर में जब वह आई तो वह लेटी हुई थी। दरवाजा खोलने पर उसने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता होना बताया था।

इनकी रही भूमिका

वारदात के बाद एएसपी डॉ. रविन्द्र वर्मा और अनुविभागीय अधिकारी राजाराम अवास्या के निर्देशन में महिला आरोपियों को गिर तारी करने के लिये टीआई संजय मंडलोई के नेतृत्व में एसआई बाबूलाल चौधरी, सायबर प्रभारी प्रतीक यादव, प्रधान आरक्षक राजपाल चंदेल, रामेश्वर पटेल, मानसिंह, महेश मालवीय, आरक्षक आदिराम, रामसोनी, संतोष पटेल, महिला आरक्षक निधी, रमा मंडलोई की टीम बनाई गई थी। 24 घंटे में मामले का खुलासा करने में जिनकी भूमिका सराहनीय रही।

Next Post

नगर निगम से एक और अधिकारी लंबी छुट्टी पर

Wed Dec 15 , 2021
नगर निगम में अफरा-तफरी का माहौल उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम में इन दिनों अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। अपर आयुक्त आर.एस. मंडलोई द्वारा शासन से स्थानांतरण मांगे जाने के बाद अब जोन क्रमांक 4 की भवन अधिकारी अभिलाषा चौरसिया भी लंबी छुट्टी पर चली गई हैं। खबर है कि […]
नगर निगम