स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की जांच करेगी एसआईटी, दो दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

अमृतसर। पंजाब सरकार ने अमृतसर बेअदबी मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया है। एसआईटी दो दिन में पंजाब सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। डीसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) विशेष जांच दल की नेतृत्व करेंगे।

बेअदबी की घटना को अंजाम देने वाला युवक सुबह ही स्वर्ण मंदिर में पहुंच गया था। सीसीटीवी खंगाल रही टीम के अनुसार, मृतक युवक 11.40 बजे वह स्वर्ण मंदिर में दाखिल हुआ। इसके बाद वह लंगर हाल में गया, वहां लंगर खाने के बाद वह परिक्रमा में घूमा।

कुछ समय के लिए वह श्री अकाल तख्त साहिब के पिछली तरफ बैठ आराम किया। वह लंगर हाल में दूसरी बार चाय पीता हुआ भी नजर आया। अधिकारियों का कहना है कि गुरुघर में भी मृतक की मूवमेंट तीन से चार बार डिटेक्ट हुई है। वह अंदर जाकर माथा टेक फिर बाहर आ जाता था।इससे पहले पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा ने बताया कि अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में बेअदबी करने वाला युवक करीब 9 घंटे तक दरबार साहिब में ही रहा।

युवक ने सुबह 11.40 पर गोल्डन टेंपल में प्रवेश किया था। अभी तक आरोपी युवक की पहचान नहीं हुई। उसके पास मोबाइल और कोई पहचान पत्र नहीं मिला है। पुलिस उसके बारे में पूरी जानकारी जुटा रही है। अमृतसर के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अभी यह भी कन्फर्म नहीं है कि आरोपी यूपी का है, या कहीं और का, पर वो नॉन पंजाबी है। उस पर धारा 307 के तहत केस दर्ज किया गया है।

Next Post

निष्कासन पर सायरा का सवाल, पार्टी विरोधी काम नहीं किया तो क्यों निकाला?

Sun Dec 19 , 2021
भाजपा जिलाध्यक्ष की कार्रवाई के खिलाफ वरिष्ठ पदाधिकारियों को लिखा पत्र झाबुआ, अग्निपथ। जिले में भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक के खिलाफ विरोध के स्वर थमने का नाम नहीं ले रहे है। हाल ही में भाजपा जिला अध्यक्ष श्री नायक ने भाजपा की महिला मोर्चा की जिला मंत्री एवं सक्रिय महिला […]