राशन दुकानें समय से न खुलने सहित अनियमितताओं को लेकर जताया विरोध

हिंदू युवा जनजाति संगठन ने सुधार ना होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

झाबुआ, अग्निपथ। जिले के कालीदेवी के ग्राम कोकावद में शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा शासकीय योजना के तहत प्रति व्यक्ति 10 किलो अनाज देने का प्रावधान किया गया है। जिसमें से प्रति व्यक्ति 5 किलो फ्री और 5 किलो अनाज के रुपए लगेंगे, परंतु झाबुआ जिले में कई दुकानों पर प्रति व्यक्ति 10 किलो अनाज नहीं देते हुए भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

उक्त जानकारी देते हुए हिंदू युवा जनजाति संगठन के जिला महामंत्री कमलेश मावी ने बताया कि उन्हें ग्राम कोकावद में इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने मौके पर पहुंचकर स्थिति जानी। जिसमें पता चला कि ग्राम कोकावद के सेल्समेन द्वारा ग्रामीण उपभोक्ता महिला-पुरूषों को पूरा अनाज नहीं देते हुए आधा-आधा अनाज दिया जा रहा है। नवंबर एवं दिसंबर दोनों महीने का प्रति व्यक्ति 10 किलो अनाज अब तक नहीं दिया गया है।

जिम्मेदार अधिकारी नहीं उठाते हैं फोन

एचवायजेएस के जिला महामंत्री श्री मावी ने आगे बताया कि उनके द्वारा मौके से मोबाईल पर जिले के खाद्य विभाग से संबंधित समस्त अधिकारियों से चर्चा कर बुलाने के बावजूद, कोई भी अधिकारी वहां पर नहीं पहुंचा। श्री मावी ने सवाल खड़ा किया कि आखिर क्यों सरकार द्वारा भेजा जा रहा नि:शुल्क अनाज निर्धन वर्ग के लोगों को उचित मूल्य दुकानों और सोसायटियों से समय पर तथा पूरा नहीं दिया जा रहा है? कई बार इस संबंध में जिम्मेदार अधिकारियों से मोबाईल पर संपर्क करने पर उनके द्वारा मोबाईल रिसीव भी नहीं किया जाता है।

स्थिति में सुधार नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

यहीं स्थिति ग्राम कोकावद के अलावा रोटला में भी है। हिन्दू युवा जनजाति संगठन के जिला महामंत्री श्री मावी ने जिला प्रशासन एवं विशेषकर खाद्य विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जिले की उचित मूल्य दुकानों और सोसायटियों पर इस स्थिति में जल्द ही सुधार नहीं हुआ, जो संगठन उग्र आंदोलन कर अधिकारियों का घेराव करने से भी नहीं चूकेगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।

Next Post

कृषि मंडी में धोखाधड़ी रोकने का प्रयास : किसान ने व्यापारी का पैसा लौटाया,अब हर किसान को परिचय पत्र देने के बाद होगा फसल का भुगतान,

Sun Dec 19 , 2021
मंडी में नई व्यवस्था लागू करने के आदेश हुए जारी उज्जैन, अग्निपथ। पिछले दिनों कृषि उपज मंडी में व्यापारी के साथ हुई 51 हजार की धोखाधड़ी करने वाले किसान ने पैसा वापस कर दिया है। किसान ने अपनी गलती मानकर पैसा लौटाया है। हालांकि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की […]
उज्जैन मंडी