7 दिन और चलेगा कार्तिक मेला, निगम ने दिन बढ़ाए

नगर निगम

उज्जैन, अग्निपथ। कोरोना काल के एक साल के गेप के बाद लगा कार्तिक का मेला अगले रविवार तक जारी रहेगा। 19 दिसंबर को मेले की अवधि समाप्त हो चुकी है लेकिन इसे अघोषित रूप से एक सप्ताह तक जारी रखा जाएगा। नगर निगम ने इसके लिए विधिवत किसी तरह के आदेश जारी नहीं किए है।

राज्यशासन से हरी झंडी मिलने के बाद 17 नवंबर से कार्तिक मेले की शुरूआत हुई थी। दुकानों के आवंटन, व्यापारियों के आने, झूले-चकरी वालों को जमीन देने की प्रक्रिया में ही 15 दिन निकल गए और मेला महज 17 दिन ही ठीक से चल सका। 19 दिसंबर को मेले का आखिरी दिन था।

कार्तिक मेले में दुकानें वाले ज्यादातर व्यापारी मेला अवधि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। व्यापारियों की मांग पर मेला अवधि बढ़ाने का किसी तरह का आदेश तो जारी नहीं किया गया लेकिन मेले को अगले रविवार तक जारी रखने पर सहमति जरूर जता दी गई। कार्तिक मेले में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय मुशायरे को लेकर अब भी संशय की स्थिति बनी हुई है। मुशायरे का आयोजन 19 दिसंबर रविवार की शाम होना था लेकिन इसे ऐन वक्त पर स्थगित कर दिया गया था।

Next Post

अस्पताल में प्रसुताओं से रुपये मांगने के मामले में स्टॉफ नर्स निलंबित

Mon Dec 20 , 2021
सफाईकर्मी पहले हो चुकी है बर्खास्त पेटलावद, अग्निपथ। सिविल अस्पताल में प्रसव करवाने के लिए आई महिलाओं के परिजनों से स्टाफ नर्स किरण तोमर एवं एवं महिला सफाई कर्मचारी राधाबाई बसोड़ के द्वारा प्रसव करने आई महिलाओं के परिजनों से क्रमश: 1200 और 1700 रुपये की मांग की गई थी। […]