अस्पताल में प्रसुताओं से रुपये मांगने के मामले में स्टॉफ नर्स निलंबित

सफाईकर्मी पहले हो चुकी है बर्खास्त

पेटलावद, अग्निपथ। सिविल अस्पताल में प्रसव करवाने के लिए आई महिलाओं के परिजनों से स्टाफ नर्स किरण तोमर एवं एवं महिला सफाई कर्मचारी राधाबाई बसोड़ के द्वारा प्रसव करने आई महिलाओं के परिजनों से क्रमश: 1200 और 1700 रुपये की मांग की गई थी। जिसकी खबर अग्निपथ ने 20 दिसम्बर सोमवार को प्रमुखता से प्रकाशित की थी।

इस खबर के प्रकाशन के समय हमारे द्वारा स्पष्ट रूप से बताया था कि पूरे मामले में एसडीएम शिशिर गेमावत द्वारा जांच उपरांत सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।
मामले को लिया गम्भीरता से

खबर प्रकाशन के पश्चात एसडीएम शिशिर गेमावत के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि उनके द्वारा पूरे मामले की जांच उपरांत बीएमओ डॉ. एमएल चौपड़ा को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। जिस पर डॉ. चौपड़ा के द्वारा स्टाफ नर्स किरण तोमर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के साथ ही साथ महिला सफाई कर्मचारी राधाबाई को बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

स्टॉफ नर्स भी हुई निलम्बित

वहीं पूरे मामले में एकदम से डिलेवरी के मामले की जांच रिपोर्ट एवं बीएमओ डॉ. एमएल चौपड़ा की अनुशंसा के उपरांत सोमवार को जिला मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ अधिकारी डॉ. जयपालसिंह ठाकुर के द्वारा एक आदेश जारी करते हुए स्टाफ नर्स किरण को तो तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है, वहीं उनके द्वारा अपने आदेश में यह भी उल्लेखित किया गया है कि निलंबन काल के दौरान एवं जांच पूरी होने तक स्टाफ नर्स किरण तोमर का मुख्यालय राणापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रहेगा।

इस तरह से एसडीएम गेमावत के द्वारा पूरे मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए डॉक्टर चौपड़ा के प्रतिवेदन के आधार पर जिला चिकित्सा अधिकारी के द्वारा स्टाफ नर्स को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

त्वरित कार्रवाई

इस तरह से पेटलावद के एसडीएम गेमावत के द्वारा पूरे मामले में सख्ती से निर्णय लेते हुए त्वरित कार्रवाई की गई है। साथ ही हमारे द्वारा खबर प्रकाशित करने के कुछ ही समय पश्चात पूरे मामले में प्रशासन के द्वारा कार्रवाई की गई है, जिससे हमारी खबर की सार्थकता पुन: प्रमाणित होती है।

Next Post

पडऩे लगी ठंड की मार, अब तो अलाव जला दो नगर सरकार

Mon Dec 20 , 2021
अभी तक नगरपालिका ने अलाव की व्यवस्था की ओर नहीं दिया ध्यान झाबुआ, अग्निपथ। बीते 3-4 दिनों से सर्दी का सितम शुरू हो गया है, सर्दी की ठिठुरन में घरों में रहने वालों से ज्यादा सडक़ किनारे रहने वालों लोगों पर अपना असर दिखाने लगी है। सडक़ पर दिन-रात काम […]
Jhabua alav