विक्रम विवि का दीक्षांत समारोह आज, राज्यपाल होंगे शामिल

Governer Mangubhai patel at ujjain 21122021

सुबह 11 बजे से शुरू होगा समारोह, 131 विद्यार्थियों को करेंगे सम्मानित

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय का 25वां दीक्षान्त समारोह 22 दिसम्बर को सुबह 11 बजे से शुरू होगा। कुलाधिपति व राज्यपाल मंगूभाई पटेल इस समारोह की अध्यक्षता करेंगे। समारोह के मुख्यअतिथि उच्चशिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव रहेंगे। सुबह 11 बजे से विश्वविद्यालय के स्वर्ण जंयती सभागार में आयोजन की शुरूआत होगी, इसमें विवि के 131 विद्यार्थियों को पदक प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

विवि के कुलसचिव प्रो. प्रशांत पुराणिक ने बताया कि विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होने के लिए 131 पात्र विद्यार्थियों ने पंजीयन करवाया है, मंगलवार को दो बार विद्यार्थियों के साथ बुधवार को होने वाले समारोह की रिहर्सल की गई। समारोह में वर्ष 2020 के पीएचडी उपाधि धारकों को डिग्री और 2020 की स्नातक परीक्षाओं की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त अभ्यर्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे।

वर्ष 2020 की स्नातकोत्तर परीक्षाओं की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त अभ्यर्थियों को उपाधियाँ और स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे। दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होने के लिए पात्र स्नातक स्तर के 23 विद्यार्थियों, स्नातकोत्तर स्तर के 58 विद्यार्थियों एवं पीएच डी के 116 विद्यार्थियों, कुल 197 पात्र विद्यार्थियों में से 131 विद्यार्थियों ने पंजीयन करवाया है, जिनमें पीएचडी के 83 स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर के 48 विद्यार्थी सम्मिलित हैं।

समारोह में दीक्षांत भाषण बार कौंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमेन मनन कुमार मिश्रा देंगे। आयोजन के अतिथि सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन होंगे। कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पाण्डेय विद्यार्थियों को आशीर्वचन प्रदान करेंगे।

राज्यपाल ने किये भगवान महाकालेश्वर के दर्शन

Governer Mangubhai patel Mahakal darshan 21122021

राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने आज 21 दिसंबर की शाम को भगवान महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर भगवान महाकाल का विधि विधान से पूजन अर्चन किया। पूजन पंडित प्रदीप गुरू एवं अन्य द्वारा करवाया गया।

Next Post

महाकाल उज्जैन दर्शन बस को डीएसपी ने माना यातायात में बाधक

Tue Dec 21 , 2021
मंगलवार को नहीं चली, बड़ा गणेश मंदिर के सामने से हटवाई उज्जैन, अग्निपथ। मंगलवार को महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित उज्जैन दर्शन बस सेवा यात्रियों के अभाव में नहीं चल सकी। यातायात में बाधक मानते हुए यातायात डीएसपी ने इसको बड़ा गणेश मंदिर के सामने से हटवा दिया। लिहाजा […]
Ujjain Darshan Bus