होटल वालों को रखना होगा कचरे का हिसाब

आयुक्त ने बैठक लेकर होटल संचालकों को दी हिदायत

उज्जैन, अग्निपथ। शहर में संचालित होने वाली सभी प्रमुख होटलों के संचालकों को अब अपनी होटल्स से निकलने वाले कचरे का हिसाब रखना होगा। प्रत्येक होटल पर एक रजिस्टर मैंटेन किया जाएगा, जिसमें हर रोज निकलने वाले कचरे की मात्रा दर्ज करना होगी। समय के साथ कचरे की मात्रा में कमी भी लाना होगी।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 नजदीक आ चुका है। इससे पहले आयुक्त प्रत्येक वर्ग के लोगों के साथ बैठक कर शहर में स्वच्छता का माहौल तैयार करने में जुटे है। शुक्रवार को आयुक्त अंशुल गुप्ता ने शहर के होटल संचालकों के साथ बैठक की। शहर की लगभग सभी बड़ी होटल वालों के कचरा निष्पादन के अनुबंध है।

आयुक्त ने होटल संचालकों से कहा है कि वे अपने यहां से निकलने वाली गीले कचरे का स्वयं प्रसंस्करण करे। होटलों में जो खाना बच जाता है उसे आश्रय स्थलों पर जरूरतमंद लोगों के बीच तक पहुंचाए। फायर सिस्टम की उपलब्धता में किसी तरह की कोताही न बरती जाए। इसके अलावा अपने प्रतिष्ठानों के बाहर अनुपयोगी सामग्री का उपयोग करते हुए सुंदर कलाकृति बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया जाए।

Next Post

संतों का सप्तसागर विकास को लेकर दूसरे दिन भी धरना आंदोलन जारी

Sat Jan 22 , 2022
कार्ययोजना पर अमल नहीं होने तक जारी रहेगा धरना उज्जैन, अग्निपथ। रामादल अखाड़ा परिषद के संत, महंत, महामंडलेश्वर द्वारा धार्मिक नगरी अवंतिका के सप्त सागरों की दुर्दशा की ओर शासन-प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी धरना दिया। शुक्रवार से अंकपात मार्ग स्थित श्री […]