मावा बनाने की भट्टी का बॉयलर फटा नोगांवा में बड़ा हादसा टला

कोई जनहानि नही

रूनिजा(बडऩगर), अग्निपथ। आजकल गांव गांव में धुंआ आदि का प्रदूषण रोकने के लिए अधिकांश मावा भट्टी पर बॉयलर लगाकर मावा बनाकर बेचने का काम किया जा रहा है। रुनिजा क्षेत्र के अधिकांश गांवों में मावा बनता है और इन मावा भट्टियों पर बायलर के द्वारा भाप से मावा बनाया जाता है। ऐसे भट्टे गजनीखेड़ी, खेड़ावदा, नोगावाआदि कई गांव में लगे हुए हैं और व्यापारी इन पर मावा बनाकर शहरों में सप्लाई करते हैं।

27 जनवरी को नौगांव में राधेश्याम गुर्जर की मावा भट्टी पर लगे बायलर में सुबह 7 बजे अचानक विस्फोट हुआ और बायलर दूसरी मंजिल की दीवार को तोड़ता हुआ 500 मीटर दूर तक जा गिरा। बॉयलर फटने से धन हानि हुई हैं। लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार व सरपंच प्रतिनिधि विजय राज सिंह राठौर ने बताया कि यदि यह हादसा 8 बजे या उसके बाद होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। क्योंकि उन समय दूध देने वालो के अलावा अन्य लोगो की यहां भीड़ रहती है। उस समय बड़ा हादसा हो सकता था जो आज टल गया। लोगो का कहना है। गांव में इसे अन्य जगहों पर भी बॉयलर से मावा बनाने का काम चलता है और किसी दिन कोई अनहोनी घटना घट सकती हैं।

यह बायलर आईएसआई है या नहीं इसकी जांच होना चाहिए। यदि रजिस्टर्ड कंपनी के नहीं हो तो इन्हें तत्काल हटाने की कार्रवाई प्रशासन को करना चाहिए। आज की इस घटना को लेकर भी प्रशासन अनजान बना हुआ है। भाटपचलाना पुलिस थाने से जानकारी प्राप्त की गई तो उन्होंने बताया कि हमें ऐसी कोई घटना की जानकारी नहीं मिली है।

Next Post

नगर निगम ने तोड़ी बागडिय़ा टॉवर की दुकानें

Fri Jan 28 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। कोतवाली थाने के नजदीक बागडिय़ा टॉवर के भू-तल पर बनी 4 दुकानों को नगर निगम की टीम ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। शुक्रवार दोपहर भवन निरीक्षक साधना चौधरी नगर निगम की गैंग के साथ यहां पहुंची और चारों दुकानों की शटर व दीवार को तुड़वा दिया। भवन निरीक्षक […]