माधव साईंस कॉलेज में हुआ पूर्व छात्र सम्मेलन

science college ujjain alumni meet 8feb22 copy

इंडस्ट्रियल एकेडेमिया पार्टनरशिप सैल का शुभारंभ, सैल छात्रों को इंटर्नशिप प्रोजेक्ट प्रशिक्षण एवं रोजगार में सहयोग करेगा

उज्जैन, अग्निपथ। शासकीय माधव विज्ञान महाविद्यालय में 8 फरवरी को पूर्व छात्र सम्मेलन का आयोजन एवं महाविद्यालयीन वार्षिक पत्रिका के 52वें अंक का विमोचन उच्च शिक्षा मंत्री एवं महाविद्यालय के पूर्व छात्र डॉ. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में हुआ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. मोहन यादव ने कहा शासकीय माधव विज्ञान महाविद्यालय ने मॉडल के रूप में पहचान स्थापित की है। उन्होंने महाविद्यालय के प्रयासों की सराहना की एवं सभी महाविद्यालयों के सर्वांगीण विकास की प्रतिबध्दता दोहराई। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अर्पण भारद्वाज ने महाविद्यालय के विकास की पीपीटी द्वारा प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर इंस्टीट्यूशनल इनोवेशन काउंसिल मिनिस्ट्री ऑफ एज्यूकेशन के तहत इंडस्ट्रियल एकेडेमिया पार्टनरशिप सेल का शुभारंभ किया गया। सेल महाविद्यालय के छात्रों को इंटर्नशिप प्रोजेक्ट प्रशिक्षण एवं रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने में सहयोग करेगा। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव सेल को मेंटर करेंगे। सेल में विभिन्न उद्योगपति एवं महाविद्यालय के सेल में विभिन्न उद्योगपति एवं महाविद्यालय के प्राध्यापक शामिल हैं।

कार्यक्रम का प्रारंभ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं कुलगान की नृत्य प्रस्तुति से हुआ। डा. रेखा खन्ना ने पूर्व छात्र सम्मेलन कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। पूर्व छात्रों में प्रख्यात गायक उमाकांत गुंदेचा, रविप्रकाश लंगर, चंद्रहास दुबे आदि लगभग 60 पूर्व छात्र सम्मिलित हुए।

पूर्व छात्रों ने अपने समय के संस्मरण सुनाएए अनुभव साझा किये। महाविद्यालय के विकास में सहयोग प्रदान करने का संकल्प दोहराया। हमेशा से ही उनका सहयोग महाविद्यालय को प्राप्त होता रहा है। पूर्व छात्र एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के कवि दिनेश दिग्गज ने संचालन किया। आभार डॉ. शेहरा इसहॉक ने माना।

Next Post

जानलेवा हमले के आरोपी को थाने में दोस्तों ने दी पार्टी

Tue Feb 8 , 2022
जांच अधिकारी बोले चाय-नाश्ता नहीं कराएं क्या? उज्जैन, अग्निपथ। नाबालिग पर जानलेवा हमला करने वाला आरोपी थाने में पेश हो गया। मंगलवार को उसे थाने में पार्टी देने दोस्त पहुंच गये। जांच अधिकारी से सवाल किया तो उनका कहना था कि चाय नाश्ता नहीं कराये क्या? 5 दिसंबर 2021 को […]