चमकाने के नाम पर 75 हजार की चेन उड़ाई, ठग सीसीटीवी कैमरे में कैद

Chain fraud ujjain 080222

बोहरा बाखल की महिला हुई ठगी की शिकार

उज्जैन,अग्निपथ। बोहरा बाखल में एक महिला को शातिरों ने अपना शिकार बना लिया। सफाई का सामान बेचने के बहाने पहुंचे बदमाशों ने चमकाने के नाम पर 75 हजार कीमत की सोने की चेन गायब कर दी, लेकिन वह सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। मामले में मंगलवार को जीवाजीगंज पुलिस ने केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

केडी गेट स्थित बोहरा बाखल निवासी कनिजा बाई पति हातिम अली के घर सोमवार दोपहर करीब 12 बजे दो युवक सफाई का लिक्विड,पावडर बेचने के बहाने पहुंचे। कनिजा द्वारा सामान खरीदने से इन्कार करने पर बदमाशों ने उनके गले की पेंडल लगी सोने की चेन को चमकाने का झांसा दिया। उनकी बातों में आकर कनिजा ने ठगों के कहे अनुसार चेन हल्दी व तेल में डालकर डब्बा दे दिया। बदमाशों ने उन्हें पानी लेने भेजा और चेन गायब कर दी।

बाद में डब्बा गर्म करने के बाद चेन निकालने कह दोनों रुफूचक्कर हो गए। बाद में कनिजा को डब्बा में हाथ डाला तो चेन नदारद मिलने पर ठगी का पता चला। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और खोजबीन की, बदमाश तो हाथ नहीं आ सके, लेकिन भागते हुए उनके सीसीटीवी फुटेज मिल गए। मामले में मंगलवार को टीआई गगन बादल ने बताया कि अज्ञात ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें फुटेज के आधार पर तलाश रहे हैं।

महिला बोली 75 हजार की थी चेन

ठगों की शिकार कनिजा बाई ने बताया कि बदमाश सेल्समेन बनकर आए थे, टाईल्स, कपड़े का पावडर कम कीमत में बेचना बताया। मना करने पर कहा आपकी चेन गंदी हो गई है। उनके पास सोने की चेन चमकाने का पाउडर भी है और वह उनके सामने ही चेन चमका कर दिखा सकते है। नतीजतन वह झांसे में आ गई और 75 हजार की चेन गंवा बैठी।

पहले भी हुई वारदात

इस तरह की ठगी पहली बार नहीं हुई है। पूर्व में भी शातिर ठग शहर में कई महिलाओं को इस तरह से अपना शिकार बना चुके हंै। वहीं चाबी बहाने के बहाने भी किमती सामान उड़ाने की घटनाएं हुई है। ऐसी ही एक वारदात 22 दिसंबर को राजीव रत्न नगर में हुई थी। चाबी बनाने के लिए आए दो बदमाश वृद्ध दंपत्ति के हजारों रुपए व जेवर ले उड़े थे। मामले में आरोपी अब तक नहीं पकड़ाए है।

ऐसे रहे अलर्ट

  • सेल्समेन के रूप में आने वालों को जेवर चमकाने के लिए न दे।
  • गहने साफ करवाने के लिए विश्वसनीय दुकानदार के पास ही जाए।
  • गढ़ा सोना मिलना बताकर कम कीमत में देने वालों की बातों में न आए।
  • गहने नकदी डबल करने का झांसा देने वालों के झांसे में न आए।
  • चाबी बनाने के बहाने आने वाले सिगलीगरों को घर में न घुसने दें।
  • पुलिस बन घटना का डर दिखाने वाले के कहने पर भी गहने न उतारे।
  • इस तरह का लालच या डर दिखाने वालों की सूचना पुलिस को तुरंत दे।

Next Post

कथावाचक के घर पर लाखों की चोरी

Tue Feb 8 , 2022
गोशाला के दो लाख से अधिक नगद राशि भी चोरी, सोना चांदी के आभूषण भी गए उन्हेल, अग्निपथ। नगर की गोलोक धाम गौशाला के कथावाचक पंडित शिव शर्मा गुरु के सूने घर पर सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात को अज्ञात बदमाशों ने ताला तोडक़र सोना चांदी के आभूषण सहित नगद रुपया […]