पिछले 36 सालों की 122 छात्राएं आई पूर्व छात्रा सम्मेलन में

कालिदास कन्या महाविद्यालय में लता मंगेशकर को गीतों के साथ दी स्वरांजलि

उज्जैन, अग्निपथ। शासकीय कालिदास कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय मप्र उच्च शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन परियोजना के अंतर्गत विश्व बैंक पोषित एवं आईक्यूएसी के अंतर्गत पूर्व छात्रा सम्मेलन बुधवार को महाविद्यालय के गांधी हॉल में आयोजित किया गया। जिसमें सन् 1984 से 2020.21 तक की कुल 122 छात्राएं उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम की संयोजक डॉ. लीना शाह ने बताया कि कार्यक्रम की शुरूआत मां सरस्वती की पूजा, अर्चना, वंदना से हुई तथा संगीत विभाग की पूर्व छात्रा पदमा परमार, रश्मि मूले, रेखा दोषी ने प्रस्तुत की। तत्पश्चात डॉण् हरीश व्यास संयोजक विश्व बैंक परियोजना ने छात्राओं को महाविद्यालय विकास एवं नैक से संबंधित जानकारी पर प्रकाश डाला।

सम्मेलन में पूर्व छात्राओं ने अपने अनुभव भी छात्राओं से साझा किये। डॉ. नीता जाधव ने पूर्व छात्राओं को सकारात्मक सोच से ओतप्रोत होकर काम करने का मंत्र दिया। मुख्य अतिथि डॉ. चित्ररेखा जैन पूर्व छात्रा ने परिश्रम से ही सच्ची सफलता मिलती है, का मंत्र दिया। दीक्षा शर्मा ने कहा राष्ट्रीय सेवा योजना हमारे संपूर्ण व्यक्तित्व को विकसित करती है। प्रमिला मीणा, रजनी दीक्षित एवं स्वाती चौहान ने भी अपने विचार एवं यादें छात्राओं से साझा किये।

तत्पश्चात स्व. लता मंगेशकर के गीतों की प्रस्तुति द्वारा संगीत विभाग की पूर्व छात्राएं माधुरी जैन, राखी श्रीवास, उज्जवला भट्ट, शिवानी नामदेव, लीना शाह, स्वाति व्यास, तनुजा शुक्ला, शिवानी गांगोलिया एवं अन्य छात्राओं ने अपनी स्वरांजलि प्रस्तुत की। उपस्थित छात्राओं ने अपनी स्वरांजलि प्रस्तुत की।

छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया गया एवं महाविद्यालय के विकास एवं योगदान हेतु प्राचार्य डॉ. वंदना गुप्ता द्वारा छात्राओं को शपथ भी दिलवाई गई। कार्यक्रम का संचालन विवेकानंद कॅरियर गाइडेंस के प्रभारी डॉ. महेंद्र जैन ने किया तथा अतिथि परिचय कार्यक्रम संयोजक डॉ. लीना शाह द्वारा दिया गया एवं कार्यक्रम का आभार डॉ. कविता मंगलम ने माना।

Next Post

मंडी में व्यापारी, हम्मालों, तुलावटियों में विवाद: हम्माल भडक़े, आज से हड़ताल पर, प्रशासन ने मंडी में छुट्टी की घोषणा की

Wed Feb 9 , 2022
मंडी समिति ने व्यापारियों को समझौता के लिए तीन दिन का समय दिया उज्जैन, अग्निपथ। हम्माली की दर बढ़ाने की मांग पर व्यापारियों द्वारा कोई रुख साफ नहीं करने की वजह से आज से मंडी अनिश्चितकालीन के लिए बंद हो गई है। मंडी समिति, हम्माल और व्यापारियों के बीच सामंजस्य […]
jaora mandi garlic