चुनाव ने आगे बढ़ाया स्टेशन की नई बिल्डिंग का लोकार्पण

Ujjain Railway station new 110222

बिल्डिंग तैयार लेकिन सांसद, मंत्री सभी चुनाव में व्यस्त

उज्जैन, अग्निपथ। रेलवे स्टेशन परिसर में बनी नई बिल्डिंग का काम पूरा हो चुका है। 12 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुई इस बिल्डिंग का लोकार्पण महज इस वजह से नहीं हो पा रहा है क्योंकि रेल मंत्री के कार्यालय से लोकार्पण की तारीख तय नहीं हो सकी है। फिलहाल केंद्र सरकार के सभी मंत्री और खुद उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया भी 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में व्यस्त है। विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद ही लोकार्पण की तारीख तय हो सकेगी।

पिछले लगभग 2 साल से मुख्य स्टेशन परिसर में नई बिल्डिंग के निर्माण का काम जारी था। रेलवे कांट्रेक्टर ने तय समय पर 31 दिसंबर से पहले अपना काम खत्म कर बिल्डिंग रेलवे के सुपूर्द कर दी है। खुद रतलाम मंडल के डीआरएम भी स्वीकार कर चुके है कि बिल्डिंग निर्माण का लगभग सभी काम पूरा हो गया है, अब सिर्फ लोकार्पण का इंतजार है।

नई बिल्डिंग में छत को शिखर का आकार दिया गया है, बिल्डिंग के ठीक सामने बड़ा शिवलिंग बनाया गया है। इसकी डिजाईन उज्जैन की धार्मिक महत्ता को देखते हुए तैयार की गई थी। दो मंजिला बिल्डिंग में भू-तल पर टिकिट विंडो, प्रथम श्रेणी प्रतिक्षालय और फूड प्लाजा बनाया गया है। बिल्डिंग के प्रथम तल पर रिटायरिंग रूम और कांफ्रेंस हॉल बनाया गया है।

सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया कि बिल्डिंग के लोकार्पण के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के कार्यालय में संपर्क किया था। रेल मंत्री के कार्यालय से लोकार्पण की तारीख तय नहीं हो सकी। सांसद फिरोजिया ने बताया कि विधानसभा चुनाव में मुझे पंजाब में संगठन द्वारा जिम्मेदारी सौंपी गई है, चुनाव निपटने के बाद स्टेशन बिल्डिंग के लोकार्पण का कार्यक्रम तय किया जाएगा।

Next Post

सायरन की आवाज के साथ रोशन होंगे दीपक, सरयू जैसा होगा रामघाट का नजारा

Fri Feb 11 , 2022
महाशिवरात्रि उत्सव की तैयारियों को लेकर उच्चशिक्षा मंत्री ने ली बैठक उज्जैन, अग्निपथ। महाशिवरात्रि पर्व पर इस बार उज्जैन में अनोखा नजारा रहेगा। दीपोत्सव 2022 पर पूरे शहर में 11 लाख दीपक लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। अकेले रामघाट और दत्तअखाड़ा घाट पर ही 5 लाख दीपक लगाए […]
Mahakaleshwar ujjain sawari janmashtmi