वृद्ध, विकलांगों को महाकाल मंदिर में सुलभ दर्शन हेतु पास बनाने की मांग

Mahakal niyamit bhakt gyapan 110222

नियमित दर्शनार्थी भक्त परिवार ने मंदिर प्रशासन से
कहा- शिवरात्रि पर मानसेवी सेवाएं देने को तैयार

उज्जैन, अग्निपथ । नित्य दर्शनार्थियों के तहत वृद्धजन, विकलांगजनों की सुलभ दर्शन व्यवस्था हेतु पूर्वानुसार पास बनाने की मांग को लेकर श्री महाकालेश्वर नियमित दर्शनार्थी भक्त परिवार ने मंदिर प्रशासक के नाम सहायक प्रशासक को ज्ञापन सौंपा।

श्री महाकालेश्वर नियमित दर्शनार्थी भक्त परिवार के अध्यक्ष रवि राय ने बताया कि श्री महाकालेश्वर मंदिर नित्य दर्शनार्थी परिवार में सम्मिलित वूद्धजन एवं विकलांगजन के सुलभ दर्शन व्यवस्था हेतु पूर्व मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं प्रशासक द्वारा अनुमति पत्र बनाये गये थे। परंतु वर्तमान में कुछ दिनों से उक्त अनुमति पत्र नहीं बनाये जा रहे हैं। ज्ञापन सौंपकर मांग की कि इस कार्य हेतु सीनियर सिटीजन, वृद्धजन, विकलांग या वरिष्ठजन उनकी दस्तावेज संबंधी प्रक्रिया हेतु मंदिर समिति के कर्मचारियों में से एक व्यक्ति की नियुक्ति की जाकर तत्काल ही उसका परीक्षण कर अनुमति पत्र जारी किये जावें।

इसके साथ ही महाशिवरात्रि पर्व पर नित्य दर्शनार्थी भक्त परिवार के सदस्यों को सुलभता, शीघ्रता से दर्शन हेतु पृथक से व्यवस्था की जाने की मांग भी की गई। रवि राय ने कहा कि दैनिक दर्शनार्थी भक्त परिवार के अनेक सदस्यगण शिवरात्रि महापर्व के अवसर पर मानसेवी कार्यकर्ता के रूप में अपनी सेवाएं देने को तत्पर हैं। इस संबंध में मंदिर समिति हमें सूचित करें ताकि हम हमारे सक्रिय और धर्मभावना से सेवा कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं के नाम दे सकें। साथ ही मांग की गई कि सती माता मंदिर एवं हनुमानजी के मंदिर को उसी जगह पुन: स्थापित किया जाए।

ज्ञापन देने के दौरान रवि राय, महेन्द्र कटियार, शैलेन्द्र दुबे, सपना सांखला, पिंकी यादव, संतोष राठौड़, हरीश पाटीदार, अनुदीप गंगवार, आशीष शर्मा, किरण पाटीदार, सुभाष कसेरा आदि मौजूद रहे।

Next Post

एसडीएम महिदपुर व तहसीलदार तराना का वेतन काटने के निर्देश

Fri Feb 11 , 2022
कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों को अटेंड नहीं करने पर की कड़ी कार्यवाही उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर आशीष सिंह ने आज राजस्व अधिकारियों की बैठक में राजस्व विभाग से सम्बन्धित सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान पाया गया कि तहसीलदार तराना द्वारा पांच शिकायतों […]
collector Ashish SIngh