अंकुर अभियान: दो दिन में लगाये 500 पौधे

बदनावर, अग्निपथ। नगर परिषद बदनावर के द्वारा वृक्षारोपण के प्रति सजगता का ही परिणाम है की नगर परिषद के द्वारा नगर के फिल्टर प्लांट के समीप कुछ समय पूर्व लगाए गए पौधे आज पूरी तरह जीवित होकर वे बड़े हो रहे है, नीम के पौधों ने अब आकार लेना शुरू कर दिया है। वहीं शासन द्वारा हाल ही में शुरू किए गए अंकुर अभियान के तहत भी पौधारोपण किया जा रहा है।

नगर परिषद बदनावर के द्वारा बीते दो दिनों में नगर के फिल्टर प्लांट के समीप वृक्षारोपण लगाए जा रहे है बीते दो दिन में नगर परिषद के द्वारा 5 सो से ज्यादा नीम व अन्य पौधरोपण किया जा चुका है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशा भंडारी ने बताया कि हमारे द्वारा समय समय पर पौधा रोपण किया जा रहा है। पिछले दो दिन में अंकुर योजना के तहत 500 से अधिक पौधे लगाए गए हैं। हमारा लक्ष्य है अगले दो से तीन दिन में कुल एक हजार पौधे रोपे जायेगे।

नीम के पौधे ज्यादा

सीएमओ के मुताबिक वातावरण को शुद्व करने व मनुष्य को फायदा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले नीम के वृक्षों को ज्यादा से ज्यादा लगाया जा रहा है। पौधे लगाने के साथ उन्हें जीवित रखना महत्वपूर्ण है। पानी की कमी न हो व पौधों की सही देखभाल हो सके इसलिए फिल्टर प्लांट के समीप जगह को पौधरोपण हेतु चिन्हित किया गया है। पूर्व में लगाये गए पौधे अब धीरे धीरे बड़े होने लगे हैं।

Next Post

एबी रोड पर निर्माणाधीन ब्रिज का साढ़े 4 लाख का लोहे व स्टील का सामान चोरी, आरोपी गिरफ्तार

Fri Mar 4 , 2022
फोटो 1 देवास, अग्निपथ। शहर में चोरी की घटना आम बात हो गई है। प्रत्येक दिन चोरी की वारदात होने की घटना सामने आ ही जाती है। खासकर गाड़ी चोरी की घटनाएं शहर ही नही बल्कि जिलेभर में देखने को मिल रही है। लेकिन शहर में एक ऐसी चोरी की […]